• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र:अब नांदेड़ के आश्रम में लिंगायत समुदाय के साधु का बेरहमी से मर्डर, मचा हड़कंप

|

मुंबई। महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में एक साधु का शव संदिग्ध परिस्थिति में मिला है। जानकारी के अनुसार नांदेड़ के उमरी में स्थित आश्रम में साधु का शव मिला है। घटना के बारे में नांदेड़ के एसपी विजयकुमार मागर ने जानकारी देते हुए कहा कि बीती रात साधु का शव मिला है, हम मामले की जांच कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि आश्रम में सेवा करने वाले एक सेवक का भी शव आश्रम से कुछ दूर मिला है। घटना की जानकारी मिलने के बाद जब मौके पर पुलिस पहुंची तो उसने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    Maharashtra: Nanded में Lingayat समाज के Sadhu की हत्या के पीछे कौन? | वनइंडिया हिंदी

    sadhu

    आरोपी की पहचान

    साधु का नाम रुद्र पशुपति महाराज बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार यह साधु लिंगायत समुदाय के थे। पुलिस के अनुसार साधु की हत्या लिंगायत समाज के ही एक दूसरे व्यक्ति साईनाथ राम ने की है। वहीं दूसरे व्यक्ति का जो शव मिला है, उसे पुलिस साईनाथ का ही साथी मान रही है। जानकारी के अनुसार शनिवार तकरीबन रात 12 बजे साधु की हत्या की गई है। आरोपी आश्रम का दरवाजा तोड़कर नहीं बल्कि गेट से अंदर आया था।

    भागने में सफल रहा आरोपी

    दरअसल आरोपी साईनाथ जब साधु की हत्या कर शव को कार में रखकर ले जाने की कोशिश कर रहा था तभी कार गेट पर फंस गई। जिसके बाद मठ की छत पर सो रहे आश्रम के दो सेवादार जाग गए। उन्होंने आरोपी को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन आरोपी वहां से भागने में कामयाब रहा। वहीं दूसरे मृतक की पहचान भगवान राम शिंदे के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार वह आरोपी साईनाथ का ही साथी है और वह उसका शव पास ही में स्कूल के पास मिला है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि यह हत्या क्यों की गई है।

    सीएम करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

    वहीं इस घटना की प्रदेश सरकार में मंत्री अशोक चव्हाण ने निंदा की है। उन्होंने कहा कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी घटना का संज्ञान लिया है। वह आज इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकते हैं।

    पालघर में भी हुई थी साधुओं की हत्या

    बता दें कि महाराष्ट्र में साधुओं की हत्या का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले पालघर में दो साधुओं की ड्राइवर समेत कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद देशभर में यह मामला तूल पकड़ा था और प्रदेश की सरकार कटघरे में आ गई थी। दरअसल लोगों को इस बात का शक था कि ये साधू चोर हैं, जिसके बाद ग्रामीणों ने इनकी पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमे देखा जा सकता है कि साधुओं के साथ पुलिस भी थी, लेकिन बावजूद इसके भीड़ इनकी पीट पीटकर हत्या कर देती है।

    इसे भी पढ़ें- लॉकडाउन में पत्नी को मायके भेज दो बच्चों के बाप ने प्रेमिका से रचाई शादी, प्रेग्नेंट बीवी लौटी वापस तो उड़े होश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sadhu and a sevak killed in Maharashtra Nanded police probe underway.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X