• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- भगवान राम ने समाज के सभी वर्गों को जोड़ने का काम किया

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का कहना है कि भगवान राम ने समाज के सभी वर्गों को जोड़ने का काम किया
Google Oneindia News

RSS chief Mohan Bhagwat: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को कहा कि भगवान राम ने समाज के सभी वर्गों को जोड़ने का काम किया हमें भगवान राम के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। ये बात मोहन भागवत ने बक्सर जिले के अहिरौली गांव में साधुओं के एक अंतराष्‍ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।

rss

बता दें सोमवार से शुरू हुए नौ दिवसीय कार्यक्रम में भाजपा शासित राज्यों के कई राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों और दो उपमुख्यमंत्रियों के भाग लेने की उम्मीद है। यह आयोजन 'श्री राम कर्मभूमि तीर्थ क्षेत्र महाकुंभ' नामक नौ दिवसीय धार्मिक सम्मेलन के हिस्से के रूप में आयोजित किया गया था।

सच्‍चा हिंदू बनो श्रीराम का जाप करो

बक्‍सर में आयोजित इस सम्‍मेलन में देश भर से आए संतों और स्वयंसेवकों से मोहन भागवत को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा किसी के डर से नहीं बल्कि धर्म के लिए काम करना चाहिए। भागवत आह्वान किया सच्चा हिंदु बनो और श्रीराम का जाप करो।

मंगलवार को सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा

लोगों को भगवान राम के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए और उनके द्वारा प्रतिपादित मूल्यों पर आधारित समाज की स्थापना पर ध्यान देना चाहिए। भगवान राम ने एक ऐसे समाज का मार्ग प्रशस्त किया जहां हर कोई निडर होकर रहता था। उन्होंने जीवन भर सामाजिक सद्भाव के मार्ग का अनुसरण किया।

मोहन भागवत ने कहा

राम मनोहर लोहिया ने कहा था कि भगवान राम ने मनोहर कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश को एकजुट किया था। भागवत ने कहा ये सच है कि भगवान राम ने पूरे देश को जोड़ा। भगवान राम के जीवन से हम सभी भारतीयों को प्रेरणा लेनी चाहिए और उनके सामाजिक एकता के विचार को गति देनी चाहिए।

मोहन भागवत ने कहा

ईश्‍वर की कोई कामना नहीं होती फिर भी वो पुरुषार्थ की लीला दिखाते हैं। हमारी मनोकामना को पूरा करने के लिए धरती पर आते हैं। उन्‍होंने कहा जब भगवान पुरुषार्थ करते हैं तो हमारा काम भी पुरुषार्थ करना है। भागवत ने संतों को नारेबाजी करने की सलाह दी और जोश में होश ना खोने की सलाह भी दी। उन्‍होंने कहा संतो की सभी मनोकामना पूरी होती है लेकिन उसके लिए पुरुषार्थ करना होगा।

<strong>T20 World Cup 2022 के फाइनल में कौन होगा? आनंद महिन्‍द्रा ने निकाला ये मस्‍त तरीका, ट्वीट वायरल</strong>T20 World Cup 2022 के फाइनल में कौन होगा? आनंद महिन्‍द्रा ने निकाला ये मस्‍त तरीका, ट्वीट वायरल

Comments
English summary
RSS chief Mohan Bhagwat said that Lord Ram worked to connect all sections of the society
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X