• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जिन छह राज्यों में भेजी गई केन्‍द्रीय जांच टीम उनमें से 5 राज्यों में हैं विपक्ष की सरकार, विपक्ष ने उठाए ये सवाल

|

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी न देश को 3 मई तक लॉकडाउन कर दिया हैं। कोरोना जैसे खरतनाक वायरस से हर राज्य अपने स्‍तर पर लड़ाई लड़ रहा हैं। वहीं अब केन्‍द्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के हावड़ा, मिदनापुर, कोलकाता, महाराष्ट्र के पुणे, मध्‍यप्रदेश के इंदौर राजस्‍थान, के जयपुर और असम के 24 परगना और दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और जलपाईगुड़ी के क्षेत्रों का मूल्‍यांकन करने के लिए एक जांच दल टीम भेजी हैं।

corona
बता दें जिन 6 राज्यों में जांच दल टीम भेजी गई हैं उनमें से पांच राज्यों में विपक्षी पार्टियों की सरकार हैं। इनमें से मध्यप्रदेश एकमात्र भाजपा शासित राज्य है। अब विपक्षी पार्टियों ने केन्‍द्र के इस निर्णय पर सवाल खड़े कर रही हैं।
corona

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

वहीं केंद्र का दावा है कि इन शहरों में स्थिति गंभीर है और लॉकडाउन दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा है। सरकार का ये भी आरोप हैं कि राज्य सरकारें कोविड 19 पर नियंत्रण पाने में लॉकडाउन के नियमों का सख्‍ती से पालन न करवा पाने के कारण असफल हो रही हैं।

corona
गौरतलब है कि केन्‍द्र सरकार द्वारा भेजी गई अंतर-मंत्रालय की टीमों को लॉकडाउन उपायों के कार्यान्वयन, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, सामाजिक गड़बड़ी, स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे, स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा और मजदूरों और गरीब परिवारों के लिए राहत शिविरों की स्थितियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भेजा गया हैं।

पश्चिम बंगाल राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र पर सवाल उठाया है जिन जांच टीम की सूची में सात जिले ही हैं। जबकि गुजरात, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और दिल्ली राज्य भी कोरोना वायरस से अत्‍यधिक प्रभातिव हैं तो वहां पर कोई केंद्रीय टीम क्यों नहीं भेजी गई।

corona

कल, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह द्वारा फोन पर औपचारिक रूप से इसकी सूचना दी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गठित कोलकाता पहुंचने वाली टीम के बारे में लिखा था। राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि जांच के लिए केंद्र द्वारा नामित चार जिलों में से तीन में 14 दिनों में एक भी

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

वायरस का मामला नहीं था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Row Over Centre's Special COVID-19 Teams, 5 In Opposition-Ruled States
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X