• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नितिन गडकरी बोले-नई गाइडलाइन के साथ जल्द शुरू होगा पब्लिक ट्रांसपोर्ट

|

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि, भारत सरकार जल्द ही देश में एयरलाइंस सहित सार्वजनिक परिवहन के संचालन की अनुमति देने के लिए दिशानिर्देश जारी करेगी। नितिन गडकरी ने बुधवार को ट्रांसपोर्टरों को आश्वासन दिया कि, सरकार जल्द ही सार्वजनिक परिवहन के संचालन शुरू करेगी। बता दें कि, 24 मार्च को लॉकडाउन के बाद से देश में लगभग सभी सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बंद हैं।

    Lockdown 3.0 : Public Transport का संचालन जल्द, Nitin Gadkari ने दिए ये संकेत | वनइंडिया हिंदी

    roadways minister Nitin Gadkari says Public transport may open soon with some guidelines

    हालांकि, उन्होंने बसों और कारों के संचालन के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने और हैंड वाश, सैनिटाइजिंग, फेस मास्क आदि जैसे सभी सुरक्षा उपायों को अपनाने के प्रति आगाह किया। मंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बस एंड कार ऑपरेटर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। गडकरी ने कहा कि, कुल जगहों पर लोग फंसे हुए हैं,इसलिए एयरलाइंस, रेलवे, और बस परिवहन शुरू करने की जरूरत है।

    गडकरी ने यह भी कहा कि शहरों में प्रवासी मजदूरों को बनाए रखने के लिए आर्थिक गतिविधि को फिर से शुरू करना होगा। गडकरी ने कहा, जहां तक प्रवासियों का संबंध है, अगर हम उद्योग, परिवहन शुरू करते हैं, तो लोग रुके रहेंगे। हम कोशिश कर रहे हैं कि हम इन चीजों को कैसे नियमित कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि उनका मंत्रालय सार्वजनिक परिवहन के लंदन मॉडल को अपनाना चाहता है, जहां सरकारी धन कम से कम है और निजी निवेश को बढ़ावा दिया जाता है।

    गडकरी ने विश्वास व्यक्त किया कि देश और उद्योग दोनों लड़ाईयों को एक साथ जीतेगा - एक कोरोनो वायरस सेऔर एक दूसरा आर्थिक मंदी से। बता दें कि, एमएचए ने पिछले सप्ताह जारी दिशानिर्देशों में नारंगी और हरे रंग के क्षेत्रों में बसों और कैब के संचालन की अनुमति दी, लेकिन प्रतिबंधित तरीके से। गडकरी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नियमित संपर्क में हैं, जो COVID-19 महामारी के इन कठिन दिनों के दौरान अर्थव्यवस्था के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं।

    रिसर्च में दावा: 50 साल बाद भारत में पड़ेगी सहारा रेगिस्तान जैसी 'भीषण गर्मी'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    roadways minister Nitin Gadkari says Public transport may open soon with some guidelines
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X