• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Facebook पर चढ़ा 66 साल के शख्स को इश्क का बुखार, 'गर्लफ्रेंड' ने लगाया 35 लाख का चूना

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया का क्रेज लोगों में बढ़ता जा रहा है। अपनों से लेकर पराए तक से यहां दोस्ती हो जाती है, लेकिन कभी-कभी इस दोस्ती की भारी कीमत चुकानी पड़ती है। ऐसा ही कुछ गुरुग्राम के रहने वाले 66 साल के रिटायर बैंकर के साथ हुआ। फेसबुक फ्रेंड के साथ बहकावे में आकर बुजुर्ग को 35 लाख रुपए गंवाने पड़े या यूं कहें कि फेसबुक पर दिल लगाना रिटायर बैंक को भारी पड़ा। दरअसल 66 साल के अविवाहित बुजुर्ग की दोस्ती फेसबुक के जरिए एक महिला से हुई। 19 मई को जेनी एंडरसन नाम की लड़की से फेसबुक पर उनकी दोस्ती हुई। दोस्ती से बात चैटिंग तक पहुंची। महिला ने बताया कि वो अपनी मां के साथ लंदन में रहती है और उससे मिलने इंडिया आना चाहती है।

 फेसबुक फ्रेंड ने लगाया चूना

फेसबुक फ्रेंड ने लगाया चूना

महिला ने खुद को ज्वैलरी की दुकान का मालिक बताया। महिला और पूर्व बैंक कर्मी की चैटिंग फेसबुक के बाद व्हाट्सएप पर भी होने लगी। बातचीत में ही महिला ने बताया कि वो अपनी दुकान की सालगिरह मनाने जा रही है और वो चाहती है कि वो भी उसमें शामिल हो। उसने बुजुर्ग से उसके घर का पता भी मांगा और कहा कि वो उस पते पर कुछ तोहफे भेजेगी।

 प्यार में पड़कर गंवाए 35 लाख

प्यार में पड़कर गंवाए 35 लाख

ऐनी ने बार-बार उससे लंदन आने की जिद की, लेकिन जब बुजुर्ग ने असमर्थता जताई तो उससे कहा कि वो जल्द मिलने इंडिया आएगी। फिर अचानक 1 जून को बुजुर्ग के पास एक फोन आया और उन्हें बताया कि उनकी दोस्त ऐनी को मुंबई एयरपोर्ट पर 68 लाख की विदेशी करंसी के साथ पकड़ा गया। खुद को इमिग्रेशन अधिकारी बताने वाली लड़की ने उनकी ऐनी से बात भी कराई। जेनी ने रोते-रोते उसे जुर्माने की रकम भरने को कहा और वादा किया कि वो दिल्ली वापस आकर सारे पैसे लौटा देगी।

 पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस ने दर्ज किया मामला

फिर क्या था महिला के प्यार में पड़े बुजुर्ग ने ऐनी के बताए अलग-अलग बैंक अकाउंट में 35 लाख रुपए जमा कराए दिए। उसने अपनी सेविंग के 13 लाख और बाकी के 22 लाख कर्ज लेकर ये रकम भरी। रकम भरने के बाद जब उन्होंने ऐनी को फोन किया तो नबंर स्विच ऑफ हो गया। उन्होंने ऐनी से फेसबुक पर भी संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। परेशान होकर बुजुर्ग ने पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद साइबर सेल ने मामले में छानबीन शुरू कर दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Retired Banker in Gurugram lost Rs 35 Lakh to a facebook friend who claimed she was travelling from london to india only to meet him.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X