हंसी विवाद पर बढ़ी तकरार: किरण रिजिजू के खिलाफ रेणुका चौधरी का विशेषाधिकार हनन प्रस्‍ताव

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    Renuka Chaudhary moves privilege motion in Rajya Sabha against Kiren Rijiju । वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी हंसी को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले में अब रेणुका चौधरी केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री किरण रिजिजू के खिलाफ राज्‍यसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्‍ताव को नोटिस दिया है। रिजिजू ने फेसबुक पोस्‍ट में रेणुका चौधरी की तुलना शूर्पणखा से करते हुए वीडियो डाला था। जो देखते ही देखते वायरल हो गया। इससे रेणुका सहित पूरी कांग्रेस नाराज है। पार्टी भी खफा है। किरण रिजिजू के इस फेसबुक पोस्ट पर कांग्रेस ने जमकर आलोचना की है। इस पोस्ट को अभी तक लाखों लोग देख चुके हैं।

    किरण रिजिजू ने 'शूपर्णखा' की हंसी वाला एक वीडियो अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया था

    किरण रिजिजू ने 'शूपर्णखा' की हंसी वाला एक वीडियो अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया था

    राज्यसभा में पीएम मोदी द्वारा रेणुका चौधरी की हंसी को लेकर की गई एक टिप्पणी के बाद किरण रिजिजू ने 'शूपर्णखा' की हंसी वाला एक वीडियो अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया था। इस मीम में रामायण सीरियल की शूपर्णखा की वाली क्लिप को पीएम मोदी के राज्यसभा में दिए गए उस बयान से लिंक किया गया था। जैसे ही इस वीडियो को किरण रिजिजू ने पोस्ट किया। लोगों ने इसे शेयर करना शुरू कर दिया।

    कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ठहाके लगाकर हंसीं थीं

    कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ठहाके लगाकर हंसीं थीं

    राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का बुधवार को प्रधानमंत्री जब जवाब दे रहे थे उसी दौरान किसी बात पर कांग्रेस की नेता रेणुका चौधरी ठहाके लगाकर हंसीं। सभापति एम वेंकैया नायडू ने रेणुका के हंसने पर उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए टोका और कहा कि प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। इस पर प्रधानमंत्री ने कहा, 'रेणुका जी को कुछ मत कहिए क्योंकि रामायण धारावाहिक समाप्त होने के बाद पहली बार ऐसी हंसी सुनाई दी है।'

     संसद में सभी की हंसी छूट पड़ी थी

    संसद में सभी की हंसी छूट पड़ी थी

    पीएम मोदी के इस बयान पर जहां संसद में सभी की हंसी छूट पड़ी, वहीं भाजपा सांसदों ने मेजें थपथपाईं। इसके बाद केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री किरण रिजिजू ने फेसबुक पर रामायण सीरियल में शूर्पणखा का वीडियो और प्रधानमंत्री के भाषण वाला वीडियो मर्ज कर डाल दिया। रिजिजू की इस पोस्‍ट की कांग्रेस ने भी जमकर आलोचना की है। इस मामले में रेणुका ने कहा यह फेसबुक पोस्‍ट आपत्तिजनक है।

    अपराधियों के खिलाफ योगी आदित्यनाथ का खुला ऐलान, बंदूक की भाषा समझने वालों को उसी भाषा में जवाब देंगे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Renuka Chowdhury has put up a motion for breach of privilege against Kiren Rijiju for sharing Facebook post

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.