• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पेट्रोल-डीजल को लेकर राहत जारी, आज भी नहीं बढ़े दाम

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 अगस्त: भारतीय तेल कंपनियों ने पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत दे रखी है, जहां 21 मई के बाद से दोनों के दाम नहीं बढ़े। इसके अलावा एक अगस्त से एलपीजी के दाम भी कम हो गए थे। बात करें राजधानी दिल्ली की तो वहां पर पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल का दाम 89.62 रुपये प्रति लीटर है।

diesel

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक दक्षिण भारत के बड़े शहर चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार है। वहां पर आज पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर बिक रहा, जबकि डीजल के भाव 94.24 रुपये लीटर है। यही हाल पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी है, वहां पेट्रोल और डीजल क्रमश: 106.03 और 92.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं सबसे ज्यादा सस्ता तेल पोर्ट ब्लेयर में बिक रहा। वहां पर पेट्रोल की कीमत 84.10 रुपये और डीजल की 79.74 रुपये प्रति लीटर है।

petrol

ऐसे चेक करे अपने राज्य में कीमतें
आपको बता दें कि अलग-अलग टैक्स की वजह से सभी राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। अगर आपको अपने राज्य में तेल की कीमतें जाननी हैं, तो आप SMS के जरिए इसे जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के मुताबिक RSP कोड लिखकर 9224992249 पर भेजना है। ये कोड आपको https://iocl.com/petrol-diesel-price पर मिल जाएगा।

 महंगाई की मार से बिगड़ेगा स्वाद, महंगा होगा 'देश का नमक', जानें कितनी बढ़ेगी कीमत महंगाई की मार से बिगड़ेगा स्वाद, महंगा होगा 'देश का नमक', जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

Comments
English summary
Relief on petrol and diesel continues, prices not increased
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X