रायबरेली हादसा: NTPC प्लांट की घटना से मन विचलित है- राहुल गांधी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
NTPC boiler blast in Raebareli: death of 30 workers, more than 100 injured | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। यूपी के रायबरेली जिले में स्थित NTPC प्लांट का बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया है। 6 नम्बर यूनिट में बॉयलर फटने से हुए इस हादसे में अब तक 18 लोगों की लाशें निकाली जा चुकी हैं, लेकिन मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। राय बरेली के सीएमओ ने 18 मौतोंं की पुष्टि की है। सीएम ने एनटीपीसी में बॉयलर फटने से मरने वाले लोगों के परिजनों को दो लाख, गंभीर रूप से जख्मियों को 50 हजार और घायलों को 25 हजार रुपए की मदद का ऐलान किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले की जानकारी लेते हुए राहत-बचाव को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए हैं।

 रायबरेली हादसा: NTPC प्लांट की घटना से मन विचलित है- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में हुए इस बड़े हादसे पर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर दुख जताया है। राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, 'रायबरेली NTPC प्लांट की घटना से मन विचलित है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवार के साथ हैं। प्रशासन से आग्रह है घायलों को तत्काल मदद दी जाए।'

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एनटीपीसी के बॉयलर में पल में भयानक विस्फोट हुआ और कई मजदूर-कर्मचारी उसकी चपेट में आ गए। इस भयानक विस्फोट की तस्वीर सामने आई है जिसमें प्लांट से निकलता धुएं का विशाल और खौफनाक विस्फोटक नजारा देखने को मिला। केंद्र ने भी मामले का संज्ञान लिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से बात कर हालात की जानकारी ली है। नड्डा ने उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है।

इस घटना से करीब 100 लोग घायल हुए हैं और एक दर्जन लोगों की हालत गंभीर है। रायबरेली में हुए दर्दनाक हादसे में मृतकों के परिजनों और घायलों को उत्तर प्रदेश सरकार ने आर्थिक मदद का ऐलान किया है। रायबरेली के डीएम ने कहा कि घायलों को जिला अस्पताल सीएचसी में भर्ती कराया जा रहा है। अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक, इस हादसे में 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

5000 करोड़ के घोटाले के खेल में कांग्रेस का करीबी गिरफ्तार, कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में भेजा



देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
reaction on hurt in explosion at NTPC plant in UP's Raebareli, rahul gandhi expressed condolence
Please Wait while comments are loading...