• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के उपेंद्र कुशवाहा के पास ही रहेगा 'पंखा'

|

नई दिल्ली- चुनाव आयोग ने शुक्रवार को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) को बड़ी राहत दी है। आयोग ने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव होने तक 'सीलिंग फैन' का सिंबल उपेंद्र कुशवाहा के गुट के पास ही रहेगा।

Rashtriya Lok Samta Partys Upendra Kushwaha will remain Ceiling Fan

चुनाव आयोग ने ये भी साफ किया है कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में उपेंद्र कुशवाहा ही राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्यक्ष के रूप में जाने जाएंगे। जबकि, चुनाव आयोग ने ललन पासवान वाले गुट को अंतरिम तौर पर बिहार में स्टेट पार्टी का दर्जा दे दिया है। इस गुट को तुरंत एक नाम तय करके आयोग को बताने के लिए कहा गया है। उपेंद्र कुशवाहा से अलग हुए गुट को अपनी पसंद के उपलब्ध तीन फ्री सिंबल बताने के लिए भी कहा गया है।

गौरलतब है कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के बागी नेताओं ने पार्टी के चुनाव चिन्ह 'सीलिंग फैन' पर ही अपना दावा जताया था। इसको लेकर पार्टी के बागी सांसद रामकुनार शर्मा और दो विधायक ललन पासवान और सुधांशु शेखर चुनाव आयोग पहुंचे थे। चुनाव आयोग ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद शुक्रवार को अपना फैसला सुनाया है।

2014 के लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) एनडीए में शामिल थी और बिहार में उसने तीन सीटें जीती थीं। इसबार कुशवाहा एनडीए का साथ छोड़कर आरजेडी की अगुवाई वाले गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। इसबार तालमेल के तहत उनकी पार्टी को 5 सीटें मिली हैं। उपेंद्र कुशवाहा को बिहार की एक खेतिहर जाति-कोयरी का नेता माना जाता है।

इसे भी पढ़ें- मिर्जापुर से कट सकता है गठबंधन प्रत्याशी का टिकट, सपा में शामिल BJP MP बन सकते हैं प्रत्याशी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rashtriya Lok Samta Party's Upendra Kushwaha will remain 'Ceiling Fan'
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X