• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

AyodhyaRamMandir : भगवा रंग में रंगी अयोध्यानगरी, गली-गली में जय श्री राम के नारे

|

अयोध्या। आज अयोध्या के बड़ा भक्तमाल की बगिया में विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने धर्मसभा आयोजित की है, धर्मसभा के माध्यम से आज संत और धर्माचार्य राम मंदिर निर्माण की तारीख तय करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे, इस बीच शिवसेना उद्धव ठाकरे ने भी रामलला के दर्शन किए और बीजेपी-कांग्रेस पर निशाना साधा।

भगवा रंग में रंगी अयोध्यानगरी, गली-गली में राम के जयकारे

ठाकरे ने तंज कसते हुए कहा कि चुनाव के समय तो सब लोग राम-राम करते हैं और चुनाव बाद बस आराम करते हैं, जिसके बाद बीजेपी ने भी ठाकरे पर जमकर निशाना साधा है और कहा है कि जिन लोगों ने उत्तर भारतीयों को पीटकर भगाया, जिनकी मानसिकता इंसानियत तक की सेवा करने की नहीं है, वे भगवान राम की सेवा कैसे करेंगे?

भगवा रंग में रंगी अयोध्यानगरी

भगवा रंग में रंगी अयोध्यानगरी

आपको बता दें कि आज पूरी अयोध्या नगरी भगवा रूप में रंगी नजर आ रही है, एक अनुमान के मुताबिक वाराणसी और आसपास के जिले से करीब 50 हजार वीएचपी कार्यकर्ता आज अयोध्या में हैं, कार्यकर्ता अपने साथ त्रिशूल, भस्म, बाघ अंबर आदि लेकर आए हैं।

यह भी पढ़ें: अयोध्या Live: जिन लोगों ने उत्तर भारतीयों को पीटा, वे राम की सेवा कैसे करेंगे: सुरेंद्र सिंह, BJP MLA

'पहले मंदिर, फिर सरकार'

'पहले मंदिर, फिर सरकार'

इतनी भारी संख्या में लोगों का अयोध्या पहुंचने से स्थानीय लोग थोड़े भयभीत दिख रहे हैं, जिसके मुद्देनजर इस वक्त अयोध्या छावनी में तब्दील हो गई है, चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है, ड्रोन से निगरानी हो रही है। आपको बता दें कि इस वक्त अयोध्या की सड़कें चारों तरफ विश्व हिंदू परिषद के 'चलो अयोध्या' और शिवसेना के 'पहले मंदिर, फिर सरकार' के पोस्टरों से पटी हुई हैं। शिवसेना और वीएचपी के भगवा झंडे भी जगह-जगह लगे हुए हैं।

आंदोलन शुरू करने का ऐलान

आंदोलन शुरू करने का ऐलान

गौरतलब है कि धर्मसभा के बाद आरएसएस और वीएचपी ने पूरे देश में मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया है। ये सभाएं देश के 543 संसदीय क्षेत्रों में आयोजित की जाएंगी। इन रैलियों के जरिए पूरे देश से लोगों को एकजुट करने की रणनीति है। ये आयोजन आज से शुरू होकर 25 दिसंबर तक चलेंगे। जिसमें 9 दिसंबर को दिल्ली में साधु संत एक बड़े आंदोलन की भी तैयारी में जुटे हैं।

यह भी पढ़ें: अयोध्या में हो सकता है आतंकी हमला, IB ने जारी किया अलर्ट, साधु के भेष में घुसपैठ की आशंका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Local Residents Fearful as Saffron Hordes Collect at Ayodhya, Many people from minority community have left their villages fearing attacks like happened in 1992.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X