राजनाथ सिंह का पलटवार, आर्थिक तरक्की हजम नहीं कर पा रहीं भारत विरोधी ताकतें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आर्थिक मुद्दों पर केंद्र सरकार को निशाना बनाने वालों को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने करारा प्रहार किया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत विरोधी ताकतें जो की भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था को हजम नहीं कर पा रही थी, अब देश को आर्थिक और साझेदारी स्तर पर नुकसान पहुंचाने की कोशिश में है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि भारत देश में सबसे तेज़ी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बन गई है और आज यह दुनिया की 10 सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो गई है।

राजनाथ सिंह ने दिया विरोधियों को जवाब, आर्थिक तरक्की हजम नहीं कर पा रहीं भारत विरोधी ताकतें

आर्थिक मामलों पर विपक्ष और अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के निशाने पर रही मोदी सरकार अब बचाव की मुद्रा में आ गई है और विरोधियों को जवाब दे रही है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया ने यह एहसास करना शुरू कर दिया है कि भारत 2030 तक दुनिया की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में होगा जब देश की आर्थिक स्थिति 5 खरब डॉलर तक पहुंच जाएगी जो कि आज 2 खरब डॉलर है। राजनाथ सिंह ने यह बात सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स की परेड के दौरान यह बात कही।

उन्होंने कहा, 'लेकिन कुछ भारत विरोधी ताकतें है जो अमूमन यह पसंद नहीं करती और वो उन संवेदनशील क्षेत्रों पर हमला करते हैं जहां इसकी आर्थिक और साझेदारिक स्थिति को कमज़ोर किया जा सके।' राजनाथ सिंह ने आंतकवाद के खिलाफ मोदी सरकार की कोशिशों की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद कई देशों में एक बड़ा मुद्दा था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाया और कई देशों को एक मंच पर लाने में सफलता हासिल की है। राजनाथ सिंह ने कहा, 'आतंकवाद एक बड़ा मुद्दा है और कई आंतकवादी संगठनों ने अपनी निगाहें भारत की ओर भी टिकाई हुई है। वो भारत के नुकसान के लिए एक अवसर की खोज में रहते हैं।'

जानिए सोनिया गांधी किसको बना सकती हैं बिहार कांग्रेस अध्यक्ष?



देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajnath Singh says anti-India forces want to weaken India's economic and strategic position

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.