• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान से आए मुस्लिम अगर भारत में रहे तो देंगे भारत की नागरिकता: राजनाथ सिंह

|

नई दिल्ली। बीजेपी और केंद्र सरकार नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश कर रही है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी लोगों को नागरकिता संशोधन कानून को लेकर फैलाए जा रहे अफवाह से सावधान रहने की अपील की है। राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि अगर पाकिस्तान से भी कोई मुस्लिम भारत आता हैं और यहां रहने का फैसला करता है तो इस कानून में उसे भारत की नागरिकता दिलाने का विकल्प है। उन्होंने कहा कि पिछले 5-6 सालों में हमने 600 से ज्यादा पाकिस्तान से आए मुसलमानों भारत की नागरिकता दी है।

 Rajnath Singh Said If any Muslim from Pakistan wants to come to India and stay here,then we give them Indian citizenship.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के चुनाव प्रचार के दौरान कालकाजी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं विपक्षी पार्टियों को बताना चाहता हूं कि अगर विपक्ष को सरकार का विरोध करना चाहते हैं तो करें, लेकिन राष्ट्र धर्म का अनादर न करें।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इससे पहले बुधवार को कहा कि बीजेपी नफरत के सहारे दिल्ली की सत्ता में नहीं आना चाहती। उन्होंने कहा कि बीजेपी को ऐसी जीत स्वीकार्य नहीं। उन्होंने सीएए को लेकर कहा कि इस कानून से वास्तविक नागरिक प्रभावित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि लोगों को डराने की कोशिश की जा रही है कि इस कानून से मुसलमानों से उनकी नागरिकता छीन ली जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों को सरकार सरकार की पवित्रता पर संदेह नहीं करना चाहिए। राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के रक्षा मंत्री के रूप में, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हर मुसलमान इस देश का नागरिक है। उन्होंने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि कोई भी इस देश के मुस्लिम नागरिक को नहीं छू सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Defence Min Rajnath Singh said that If any Muslim brother from Pakistan wants to come to India&stay here,then we have a provision in our citizenship act to give them Indian citizenship.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X