• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजस्थान: कांग्रेस ने मांगी उन नेताओं की लिस्ट जिन्होंने चुनाव में पार्टी को पहुंचाया था नुकसान

|

जयपुर। कांग्रेस ने राजस्थान की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उन नेताओं के नाम मांगे हैं जिन्होंने 7 दिसंबर के हुए चुनावों में पार्टी को नुकसान पहुंचाया था। राज्य कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि उन नेताओं या कार्यकर्ताओं पर रिपोर्ट मांगी गई है जिन्होंने पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ काम किया था। पायलट ने बताया कि, चुनाव जीतने वाले लोगों ने भी शिकायत की है कि कुछ लोग उनका सहयोग नहीं कर रहे थे। पार्टी शिकायतों को मामले दर मामले उठाएगी, यदि शिकायतें सही पाई गई तो उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Rajasthan Congress seeks list of leaders who ‘harmed party’ in assembly elections

पायलट ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के साथ पार्टी विरोधी गतिविधियों पर चर्चा की गई है। 200 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं और भारतीय जनता पार्टी ने 73। एक उम्मीदवार की मृत्यु के कारण एक सीट पर चुनाव में देरी से हुआ। कांग्रेस ने अपने सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल द्वारा जीती गई सीट की मदद से बहुमत के आंकड़े को छू लिया। छह सीटें जीतने वाली बहुजन समाज पार्टी भी राज्य में कांग्रेस सरकार का समर्थन कर रही है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि, कुछ नेताओं की पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस को 10-15 सीटें का नुकसान हुआ। नवंबर में कांग्रेस ने पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने वाले नौ पूर्व विधायकों सहित 28 बागियों को निष्कासित कर दिया था। निष्कासित नेताओं में पूर्व मंत्री महादेव सिंह खंडेला और बाबू लाल नागर शामिल हैं।

यही नहीं युवा कांग्रेस ने भी अपने संगठन से आठ सदस्यों को निष्कासित कर दिया है। पार्टी के नेता ने कहा कि एक विस्तृत रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को भेजी गई है। इस रिपोर्ट में उन सीटों का उल्लेख किया गया है, जहां पर इन नेताओं या कार्यकर्ताओं ने पार्टी की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाया है।

साल 2017-18 के मुकाबले दोगुना हुआ मुद्रा लोन का NPA, बढ़ेगी सरकारी बैंकों की मुश्किल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan Congress seeks list of leaders who ‘harmed party’ in assembly elections
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X