• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

राजस्थान: सोनिया गांधी से मिले माकन और खडगे, सौंपी कल हुए घटनाक्रम की रिपोर्ट

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 सितंबर: राजस्थान के 90 से अधिक कांग्रेस विधायकों ने आज सुबह केंद्रीय नेताओं से मिलने से इनकार कर दिया था। पार्टी ने विधायकों के इस कदम को अनुशासनहीनता करार दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में बगावत करने वाले विधायकों के खिलाफ कांग्रेस कार्रवाई कर सकती है। राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने कहा कि, प्राथमिक दृष्टि से यह अनुशासनहीनता है।

Rajasthan: Ajay Maken and Kharge met Sonia Gandhi, submitted a report

राजस्थान विधायक दल की बैठक के लिए ऑब्जर्वर बनाए गए अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे दिल्ली पहुंचते ही सीधे सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ गए और रविवार रात के घटनाक्रम की पूरी रिपोर्ट सौंपी।राजस्थान के ताजा सियासी घटनाक्रम के बाद कांग्रेस हाईकमान बड़ा फैसला ले सकता है। सूत्रों की मानें तो अशोक गहलोत पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव की रेस से बाहर हो सकते हैं। कल जयपुर में हुए घटनाक्रम की जानकारी देने के लिए अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे रिपोर्ट सौंपने दस जनपथ पहुँच गए हैं। माना जा रहा है कि वहां से आज शाम तक कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

राजस्थान के घटनाक्रम के बाद पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने दिल्ली में सीनियर नेताओं को तलब किया है। इन नेताओं के साथ राजस्थान के घटनाक्रम समेत अध्यक्ष पद के चुनाव पर चर्चा होने की संभावना है। कांग्रेस के महासचिव केके वेणुगोपाल दस जनपथ पहुंच गए हैं। राजस्थान के पर्यवेक्षक अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे भी मीटिंग में शामिल हुए हैं। राजस्थान कांग्रेस के सीनियर नेता रामेश्वर डूडी भी दस जनपथ पहुंचे हुए हैं। एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ को भी दिल्ली आ गए हैं।

इससे पहले रविवार को अशोक गहलोत के वफादार राजस्थान कांग्रेस के विधायकों ने उन खबरों पर इस्तीफा देने की धमकी दी थी कि अगर गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष की भूमिका में आएंगे तो उनके प्रतिद्वंद्वी सचिन पायलट को राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। वहीं कल विधायकों ने भी बैठक में आने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद बैठक रद्द कर दी गई थी।

राजस्थान कांग्रेस में खुलकर सामने आई बगावत, अध्यक्ष बनने से पहले राहुल गांधी और अशोक गहलोत में घमासानराजस्थान कांग्रेस में खुलकर सामने आई बगावत, अध्यक्ष बनने से पहले राहुल गांधी और अशोक गहलोत में घमासान

विधायक अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे से भी बात करने को तैयार नहीं हुए थे। जब उन्होंने सभी विधायकों से एक एक कर बात करने के लिए कहा था। टीम गहलोत की ओर से यह स्पष्ट संदेश था कि उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता। बताया जा रहा है कि, टीम गहलोत पर केंद्रीय नेताओं को अपमानित करने का आरोप लगाया।

Comments
English summary
Rajasthan: Ajay Maken and Kharge met Sonia Gandhi, submitted a report
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X