• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली-एनसीआर में बिगड़ा मौसम, आंधी तूफान के साथ बारिश

|

नई दिल्ली। दिल्ली और आसपास के इलाकों में मंगलवार दोपहर बाद मौसम बिगड़ गया है। करीब चार बजे दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा और आसपास तेज आंधी के बाद बारिश हुई है। पहले घने बादल छा गए फिर आंधी के बाद हल्की बारिश शुरू हो गई है। दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, गुरुग्राम और रेवाड़ी में बूंदाबांदी हो रही है। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश और ओले पड़ने का अनुमान जाहिर किया था।

दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश का अनुमान है। दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अनुमान भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, मंगलवार शाम से मौसम का मिजाज बदलने के साथ दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत में बारिश होने के आसार हैं।

दिन में तेज धूप के बाद शाम करीब चार बजे अचानक ही बादल छा गए। इस दौरान तेज आंधी के साथ कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी शुरू हो गई। मौसम के अचानक बदलने से आम जनजीवन कुछ प्रभावित हुआ है। अचानक बारिश से दिल्ली-एनसीआर का मौसम कुछ ठंडा हो गया। फिलहाल दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में कोरोना की वजह से लॉकडाउन है इसलिए आंधी-बारिश से यातायात खास प्रभावित नहीं हुआ।

मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि बुधवार और गुरुवार को दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक, मौसम बदलने के पीछे पश्चिमी विक्षोभ का असर है। इसके कारण से कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना पहले ही जताई जा चुकी है। दरअसल, मंगलवार शाम दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ की संभावना बन रही है, जिससे एक बार फिर से मौसम करवट बदलने की बात कही गई थी जिसमें दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश का अनुमान जताया गया था।

आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों के लिए सिखों ने बनाए 30 हजार खाने के पैकेट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rain in Delhi noida ghaziabad
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X