यात्रियों को रेलवे ने दी बड़ी सुविधा, तुरंत दे सकेंगे खाने का फीडबैक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रेलवे ने यात्रियों के सफर को बेहतर बनाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। अब यात्री प्रीमियम ट्रेनों में मिलने वाले खाने का फीडबैक रेलवे को तुरंत दे सकेंगे। ट्रेनों में मिलने वाला खाने ंमें कई बार मिलावट से लेकर कीड़े-मकौड़े तक पाए गए हैं। यात्री सफर के बाद शिकायत भी करते थे लेकिन इसका कोई फायदा नहीं होता था। अब रेलवे के पास तुरंत फीडबैक पहुंचने खाने की गुणवत्ता में सुधार जल्दी हो पाएगा।

Food On Trains

रेल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ट्रेनों में इसके लिए टैबलेट उपलब्ध कराए जाएंगे जिसमें ऑनलाइन फॉर्म भरकर यात्री खाने को लेकर अपना फीडबैक दे सकते हैं। इस फॉर्म में खाने की क्वालिटी के अलावा, स्टाफ का व्यवहार और अन्य मुद्दों से संबंधित सवाल होंगे। खाने का फीडबैक देने के बाद यात्रियों से उनकी रेटिंग पूछी जाएगी और अगर रेटिंग 3 से कम रही तो इसका कारण पूछा जाएगा।

इस फीडबैक के लिए रेलवे ने सभी जोन में आईआरसीटीसी के ऑन-बोर्ड सुपरवाइजर्स को लगभग 100 टैबलेट भी उपलब्ध करा दिए हैं। शुक्रवार को अहमदाबाद और दिल्ली के बीच चलने वाली राजधानी में इसका पहला ट्रायल भी किया गया।

ये भी पढ़ें: मोबाइल को आधार के साथ लिंक करने के ये हैं फायदे, ऐसे करें लिंक

आईआरसीटीसी के मुख्य प्रवक्ता पिनाकिन मोरावाला ने बताया कि टैबलेट पर फीडबैक देने की सुविधा जल्द ही मुंबई राजधानी में भी दी जाएगी। इस सुविधा का ऑफलाइन वर्जन भी लॉन्च किया जाएगा ताकि जिन जगहों पर इंटरनेट के कनेक्शन खराब हों, यात्री वहां भी फीडबैक दे पाएं। नया सिस्टम आने के बाद 139 पर कॉल कर देने वाला पुराना सिस्टम बंद नहीं होगा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Railway To Launch New Scheme In Premium Trains For Passengers To Give Feedback On Food On Spot
Please Wait while comments are loading...