• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल ने इजराइल से मंगाए 40 हजार केले के पौधे, स्मृति ईरानी ने पूछा तीखा सवाल

|

लखनऊ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। अमेठी में लोगों को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी को देसी केला तक नहीं मिला। उन्होंने कहा कि मैं स्तब्ध हूं कि उन्हें देसी केला तक नहीं मिला, कांग्रेस को कि वो अमेठी में उसे बांट दे। कांग्ररेस ने 776 लाख रुपए का इजराइली केला अमेठी के किसानों के लिए भेजा है।

smriti

राहुल गांधी के इसी फैसले पर स्मृति ईरानी ने चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल गांधी को भारत में केले तक नहीं मिलते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को यह बात पता होनी चाहिए कि केले के पौधे लगा देने से किसानों की गरीबी दूर नहीं होगी। ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी देश में भाजपा और आरएसएस की आलोचना करते हैं और खुद लोगों कको केले के पौधे बांट रहे हैं, जोकि आरएसएस करती है। आपको बता दें कि स्मृति ईरानी ने अमेठी की महिलाओँ के लिए तकरीबन 10 हजार साड़ियां भेजी थी।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने अमेठी के स्थानीय किसानों से वायदा किया था कि वह उन्हें इजराइल के केले के पौधे भेजेंगे। अपने वायदे को निभाते हुए राहुल गांधी ने 40 हजार केले के पौधे किसानों को भेजे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता अंशुल अवस्थी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि राहुल गांधी अपनी पिछली यात्रा के दौरान किसानों से मिले थे और उनसे केले की खेती में संभावना के बारे में बात की थी, जिसके बाद उन्होंने 40 हजार इजराइली केले के पौधे भेजे हैं।

अवस्थी ने बताया कि इजराइल से कुल 9 प्रजातियों के केले के पौधे किसानों को बांटे जाएंगे, जिनकी पैदावार काफी अधिक होती है। इन पौधो को मजदूर कांग्रेस के प्रमुख अनिल शुक्ला किसानों को बाटेंगे। इससे किसानों की आय काफी बढ़ेगी। पौधों को बांटने का काम इंदिरा गांधी के जन्मदिन के मौके पर शुरू हुआ है और 9 दिसंबर तक चलेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi sends Banana plant to the Amethi farmers Smriti Irani takes on him.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X