• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

रामनवमी के दिन हुईं हिंसा की घटनाओं पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया, कहा- नफरत से देश कमजोर हो रहा है

Google Oneindia News

नई दिल्ली, अप्रैल 11। रामनवमी के मौके पर रविवार को देश के चार अलग-अलग राज्यों से हिंसा की खबरें सामने आईं। राजधानी दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में भी ABVP और लेफ्ट के छात्रों के बीच मारपीट की घटना देखने को मिली। हिंसा की इन खबरों पर अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने सोमवार को ट्विटर के जरिए कहा है कि नफरत, हिंसा और अलगाव अब हमारे देश को कमजोर कर रहा है।

Rahul gandhi Reaction on Violence incident

क्या कहा राहुल गांधी ने?

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा है, ""नफरत, हिंसा और अलगाव हमारे प्यारे देश को कमजोर कर रहे हैं। भाईचारे, शांति और सद्भाव की ईंटों से प्रगति का मार्ग तैयार करना होगा।" राहुल गांधी ने कहा कि हमें एक न्यायपूर्ण, समावेशी भारत को सुरक्षित करने के लिए एक साथ खड़ा होना होगा।

आपको बता दें कि राहुल गांधी की यह प्रतिक्रिया ऐसे वक्त में आई है, जब रविवार को चार राज्यो में रामनवमी के मौके पर आयोजित हुए धार्मिक जुलूसों में हिंसक झड़प की घटनाएं हुईं।

कहां-कहां हुईं हिंसा की घटनाएं

- मध्य प्रदेश के खरगोन शहर में रामनवमी के जुलूस पर पथराव हुआ था, जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया। इस घटना में कुछ पुलिसकर्मियों सहित 20 से अधिक लोग घायल हो गए। इस घटना को लेकर सीएम ने कहा है कि दंगाईयों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

- गुजरात में के दो शहरों में हिंसक झड़प की खबरें मिली। इन दोनों घटनाओं में 1 व्यक्ति की मौत हो गई। झारखंड और पश्चिम बंगाल में भी हिंसा के मामले दर्ज किए गए, जबकि राजधानी दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में ABVP और लेफ्ट के छात्र आपस में भिड़ गए।

- पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया कि ममता के राज में 'राम भक्त सुरक्षित नहीं हैं'। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "हावड़ा पुलिस कमिश्नरेट के जवानों ने शिबपुर में रामनवमी जुलूस में शामिल लोगों की पिटाई की।"

ये भी पढ़ें: रामनवमी पर 7 राज्यों में हुई हिंसा पर भड़के ओवैसी, कहा- 'पुलिस के आशीर्वाद से हिंदुत्व की भीड़ ने...'ये भी पढ़ें: रामनवमी पर 7 राज्यों में हुई हिंसा पर भड़के ओवैसी, कहा- 'पुलिस के आशीर्वाद से हिंदुत्व की भीड़ ने...'

Comments
English summary
Rahul Gandhi reaction after clash incident reported on Ram Navami in four states
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X