• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार की गलती तमिलनाडु में नहीं दोहराना चाहती कांग्रेस, 23 जनवरी से राहुल शुरू करेंगे चुनावी अभियान

|

Tamil Nadu Assembly Election: पिछले साल बिहार में विधानसभा चुनाव हुए थे, जहां कांग्रेस ने लालू यादव की पार्टी आरजेडी समेत कई दलों से गठबंधन किया। इसके बावजूद उसके खाते में सिर्फ 19 सीटें ही आईं, जबकि आरजेडी 75 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी। हालांकि एनडीए गठबंधन बहुमत का आंकड़ा पाने में कामयाब रहा और फिर से नीतीश कुमार की ताजपोशी हुई। इस चुनाव में आरजेडी के कई नेताओं ने हार का ठिकरा कांग्रेस के सिर फोड़ा। साथ ही राहुल गांधी पर सही ढंग से प्रचार नहीं करने का आरोप लगाया। इस साल तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिस वजह से कांग्रेस वहां पर बिहार वाली गलती नहीं दोहराना चाहती है।

Rahul Gandhi

चुनाव आयोग ने अभी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान तो नहीं किया, लेकिन कांग्रेस इसको लेकर काफी गंभीर नजर आ रही है। पार्टी हाईकमान ने सभी कार्यकर्ताओं को जी-जान से जुटने के निर्देश दिए हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के एस अज़ागिरी ( K. S. Azhagiri) के मुताबिक राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 23 जनवरी से प्रदेश में चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे। इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं। साथ ही कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को भी सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए हैं।

अर्नब गोस्वामी की व्हाट्सऐप चैट पर बोले राहुल गांधी- ये गंभीर मामला, पता चलना चाहिए किसने लीक की जानकारी

जल्लीकट्टू में शामिल हुई थे राहुल

हाल ही में दक्षिण भारत में पोंगल का त्योहार मनाया गया। इसी दिन राहुल गांधी तमिलनाडु के दौरे पर पहुंचे थे। साथ ही उन्होंने अवनीपुरम में जल्लीकट्टू कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान वो तमिल संस्कृति के विरोधियों पर जमकर बरसे। राहुल ने अपने संबोधन में कहा कि तमिल कल्चर को देखना काफी प्यारा अनुभव है। जल्लीकट्टू व्यवस्थित और सुरक्षित तरीके से आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि मैं यहां उन लोगों को संदेश देने आया हूं जो सोचते हैं कि वे तमिल लोगों के साथ बुरा बर्ताव कर सकते हैं और तमिल भाषा, तमिल संस्कृति को अलग-थलग रख सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi launch campaign for Tamil Nadu Assembly Election on January 23
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X