• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जयपुर में बोले राहुल गांधी, रोजगार देने की जगह छीनने का काम कर रहे मोदी

|

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की नीतियों पर जमकर निशाना साधा। राजस्थान की राजधानी जयपुर में युवा आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने पीएम मोदी से बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था, विदेश में भारत की साख जैसे मुद्दों पर सवाल किए। राहुल ने कहा कि मोदी 2 करोड़ रोजगार हर साल देने का वादा कर सरकार में आए थे लेकिन वो नौकरियां देने की जगह अपनी नीतियों से लोगों के पुराने चल रहे कामों को ठप कर दे रहे हैं।

Rahul Gandhi in Jaipur rajasthan attack PM Modi over jobs CAA NRC unemployment
    Budget 2020: Ecomomy पर Rahul Gandhi का निशाना, PM-FM को पता ही नहीं...| Oneindia Hindi

    राहुल गांधी ने कहा, नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले एक साल में 1 करोड़ लोगों का रोजगार छीन लिया है। जिसके चलते स्थिति ये हो गई है कि बेरोजगारी चार दशक में सबसे ऊपर है। राहुल ने कहा, हमारी सरकार गरीबों तक पैसा पहुंचाती थी। जिससे बाजार की खपत बढ़ती थी और ग्रोथ होती थी, लेकिन मोदी ने इकोनॉमिक्स नहीं पढ़ा, इसलिए उन्हें यह बात समझ नहीं आती। यूपीए सरकार के समय देश की ग्रोथ रेट 9 फीसदी थी, जो अब घटकर 5 प्रतिशत रह गई। मोदी की सरकार ने टैक्स लादकर गरीब की कमर तोड़ दी है।

    राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने दुनिया में देश की छवि खराब करने का काम किया है। राहुल ने कहा, नरेंद्र मोदी ने दुनिया में हिंदुस्तान की इमेज खराब की है। पूरी दुनिया कहती थी एक तरफ पाकिस्तान, जो हमेशा लड़ता है। दूसरी तरफ हिंदुस्तान प्यार और भाईचारा। इस इमेज को नरेंद्र मोदी ने बर्बाद कर दिया। पहले हिंदुस्तान में शांति थीं। अब हम पढ़ते हैं कि हिंसा है। हिंदुस्तान के लोग एक-दूसरे से लड़ रहे हैं। हिंदुस्तान की सरकार हिंसा फैला रही है। ऐसे में विदेश के लोग इन्वेस्ट करने से भी घबरा रहे हैं।

    राहुल ने केंद्र की सरकार और मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा, आज हिंदुस्तान का युवा कॉलेज में जाकर पढ़ता है, लेकिन उसे रोजगार नहीं मिलता। पिछले साल हिंदुस्तान में 1 करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है। हमारे पीएम जहां भी जाते हैं, लंबे-लंबे भाषण देते हैं। एनआरसी सीएए और एनपीआर की बात करते हैं, लेकिन जो सबसे बड़ी समस्या है, हमारे पीएम उस पर एक शब्द नहीं बोलते हैं। हमारे युवा जब पीएम से सवाल करते हैं कि देश की इमेज क्यों खराब की। आपने युवाओं के लिए क्या किया, तो आप पर गोली चलाई जाती है। मैं चेलेंज देता हूं पीएम किसी भी यूनिवर्सिटी में चले जाएं और युवाओं से सवाल पुछवाकर देख लें। नरेंद्र मोदी उनका जवाब नहीं दे सकते, लेकिन झूठे वादे जरूर कर सकते हैं।

    Rahul Gandhi in Jaipur: ज्ञानदीप कॉलेज ने विद्यार्थियों को दिया रैली में जाने का आदेश, नोटिस वायरल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rahul Gandhi in Jaipur rajasthan attack PM Modi over jobs CAA NRC unemployment
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X