• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांंधी का बंगला खाली है, सांसदों को अपनी पसंद बताने वाली सूची में शामिल किया गया

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव खत्म होने के साथ ही लोकसभा सचिवालय ने तमाम बंगलों की लिस्ट जारी की है जोकि खाली हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस लिस्ट में 12 तुगलक लेन स्थित कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का भी आधिकारिक आवास शामिल है। राहुल गांधी इस आवास में वर्ष 2004 से रह रहे हैं, जब वह पहली बार लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे 2004 में राहुल गांधी पहली बार उत्तर प्रदेश के अमेठी से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे, लेकिन इस बार उन्हें अमेठी में भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

लोकसभा सचिवाल का सर्कुलर

लोकसभा सचिवाल का सर्कुलर

लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी सर्कुलर में तमाम नेताओं के बंगले शामिल हैं जोकि खाली हैं और उन्हें नए चुने हुए सांसदों को आवंटित किया जाना है। बता दें कि राहुल गांधी का बंगला टाइप 8 श्रेणी में आता है, जोकि सबसे बेहतर श्रेणी मानी जाती है। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उन्होंने केरल की वायनाड सीट से जबरदस्त जीत दर्ज की थी। बता दें कि नियम के अनुसार जो बंगले खाली होते हैं उनकी एक लिस्ट जारी की जाती है और नए चुने हुए सांसद अपनी पसंद के अनुसार इनमे से बंगले चुन सकते हैं।

517 फ्लैट, बंगले होंगे आवंटित

517 फ्लैट, बंगले होंगे आवंटित

आपको बता दें कि इस बार कुल 517 बंगले और फ्लैट सांसदों को आवंटित किए जाएंगे। इस लिस्ट में राहुल गांधी का बंगला भी शामिल है, जिसे ए बार फिर से नए सांसद को आवंटित किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी को इस लिस्ट की कोई जानकारी नहीं है कि उनका बंगला खाली बंगले की लिस्ट में शामिल है। बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के सिर्फ 52 सीटों पर जीत मिली है, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने अकेले दम पर 303 सीटों पर जीत हासिल की है।

लोगों को कहा शुक्रिया

लोगों को कहा शुक्रिया

बता दें कि वायनाड में चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद राहुल गांधी यहां पहुंचकर लोगों का शुक्रिया अदा किया। राहुल गांधी ने वायनाड में कहा, देशभर में हमारी लड़ाई जहर फैलाने वालों से है। इस जहर को मोदी फैला रहे हैं, ये शब्द भारी है लेकिन सच यही है कि मोदी ने नफरत से देश को बांटने की कोशिश की है। मोदी देश की बुराई का प्रतिनिधितव करते हैं। वो सबसे घटिया के प्रतिनिधि हैं, वो गुस्सा, नफरत, असुरक्षा और झूठ के प्रतिनिधि हैं।

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस के इस नेता को मिल सकती है सिद्धू-अमरिंदर की खटपट दूर करने की जिम्मेदारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi home is in the list of vacant bungalows including others.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X