• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'रामायण' धारावाहिक में रावण वध के सीन काटे जाने से दुखी हुए दर्शक, सोशल मीडिया पर निकाला ऐसे गुस्‍सा

|

नई दिल्ली। दूरदर्शन पर प्रसारित 'रामायण' सभी रिकॉर्ड्स तोड़ रहा है। आज दिखाए गए एपिसोड में रावण का अंत हो गया। राम और रावण के बीच युद्ध सीन दर्शकों को बांधे रखने में कामयाब रहे। इस बीच सोशल मीडिया पर 'रामायण' टॉप ट्रेंड करने लगा। जहां यूजर्स ने खूब कमेंट्स किए वहीं आज के एपिसोड में भगवान राम ने रावण का वध करते दिखाया गया, तो दर्शकों ने महसूस किया कि कुछ दृश्यों को संपादित यानी एडिट किया गया है, जिस पर दर्शक काफी नाराज हुए यहां तक कि कई दर्शकों ने तो अपना गुस्‍सा सोशल मीडिया पर जमकर निकाला।

रामायण ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं

रामायण ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं

बता दें कोरोनोवायरस लॉकडाउन के दौरान छोटे पर्दे पर अपनी वापसी के बाद रामानंद सागर के रामायण ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। जैसे ही राष्ट्र कोरोना वायरस महामारी के साथ लॉकडाउन हुआ तो दर्शकों ने रामायण के साथ-साथ महाभारत की वापसी की भी मांग की। दूरदर्शन पर 8 अप्रैल को रामायण की शुरुआत हुई थी जो अब यह खत्म होने होने वाली हैं।

रावण वध का सीन काटे जाने से दुखी हुए दर्शक

रावण वध का सीन काटे जाने से दुखी हुए दर्शक

शनिवार को दिखाए गए रामायण के एपिसोड में रावण और राम के बीच अंतिम लड़ाई के दौरान कई दृश्यों को संपादित किया गया था। चूंकि दर्शक पिछले कई दिनों से रावण वध का सीन देखने के लिए काफी उत्सुक थे और भगवान राम ने जब रावण का वध किया तो लोगों ने रावण वध के साथ फिर से टॉप ट्रेंड में आया और 'रामायण', के दर्शक सोशल मीडिया पर एक दूसरे को दशहरे की शुभकामनाएं देने लगे थे लेकिन कई लोगों ने महसूस किया कि रावण वध के दौरान दृश्यों को काट दिया गया था और दूरदर्शन पर उन्‍होंने जमकर सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी व्यक्त करने लगे। दर्शकों ने कहा कि रावण-लक्ष्मण के बीच के दृश्य, अहिरावण के दृश्य टेलीकास्ट से काट दिए गए हैं।

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि....

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि....

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा, "आपने इतने सारे दृश्य, अहिरावण, रावण मृत्यु, रावण और लक्ष्मण दृश्य क्यों संपादित किए? ये सब किधर है?" उसने आगे लिखा, " धारावाहिक के सीन में इतनी कटौती क्यों? उन्‍होंन ये भी बात कही कि अच्छा होगा यदि आप सारे सीन बिना एडिट किए बिना दिखाए। उसने ये भी लिखा कि रावण वध जैसे महत्वपूर्ण दृश्य को संपादित करने की कोई आवश्यकता नहीं थी।" एक अन्य यूजर ने लिखा, "लेकिन है बारा .. अहिरावन और मर्खदवग तोह आये वो नहीं ???"

सीता अपहरण का सीन देख रो पड़े थे रावण

बता दें इससे पहले, जब दूरदर्शन पर प्रसारित हो रहे रामायण में सीता के अपहरान दृश्य का प्रसारण किया, तो गुजराती अभिनेता, जो रावण की भूमिका में पूरे भारत में एक घरेलू नाम बन गया, वह भावुक हो गए और इस एपिसोड को देखकर उनका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया था। रावण का किरदार निभाने वाले त्रिवेदी ने वीडियो में, अंत में अपने हाथों को जोड़ते हुए कहा था यह दृश्य उन्हें बहुत भावुक कर गया।

रामायण की वापसी से दूरदर्शन पर दर्शकों की संख्‍या के तोड़े सारे रिकार्ड

रामायण की वापसी से दूरदर्शन पर दर्शकों की संख्‍या के तोड़े सारे रिकार्ड

गौरतलब हैं कि लॉकडाउन के दौरान दर्शकों की भारी मांग के बाद रामानंद सागर के रामायण ने छोटे पर्दे पर वापसी हुई। जब से इसने टीवी पर दोबारा टेलीकास्ट करना शुरू किया है, दूरदर्शन पर दर्शकों की संख्या में इसकेआते ही इसने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यह शो 2015 के बाद से एक हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनल (जीईसी) कार्यक्रम के लिए टॉप रेटिंग पाने में कामयाब रहा, जब ब्रॉडकास्टिंग ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) ने टेलीविजन दर्शकों को मापना शुरू किया । इसके अलावा, रामायण और महाभारत के पुन: प्रसारण ने दूरदर्शन को दर्शकों की संख्या में सबसे ऊपर ले गया। 2020 के सप्ताह के अनुसार 13 रेटिंग, मार्च 28-अप्रैल 3 BARC द्वारा जारी, दूरदर्शन के साप्ताहिक दर्शक 156.48 करोड़ थे।

सीएम शिवराज 20 अप्रैल को कर सकते हैं मंत्रिमंडल का गठन, लेकिन मंत्रियों की संख्या को लेकर फंसा ये पेंच

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Raavan slaughter scene in Ramayan gets chopped, viewers express anger on social media
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X