सेना ने लिया अमरनाथ यात्रा पर हमले का बदला, तीन आतंकी ढेर, एक जिंदा पकड़ा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के काजीगुंड एनकाउंटर में सोमवार को भारतीय सेना ने अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले का बदला दे लिया। जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक इसी साल अमरनाथ यात्रियों पर जिन आतंकवादियों ने हमला किया था, उन्हें मुठभेड़ में मार गिराया गया है। सोमवार को हुए एनकाउंटर में भारतीय सेना ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया था। इनमें से दो के शव सोमवार को ही बरामद हो गए थे, जबकि यावर नाम के तीसरे आतंकी का शव मंगलवार सुबह बरामद हुआ।

indian army

जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट करते हुए बताया कि तीन आतंकियों के मारे जाने के अलावा एक अन्य आतंकी को जिंदा पकड़ा गया है। डीजीपी ने ट्वीट किया, 'मुठभेड़ वाली जगह पर मंगलवार सुबह तीसरे आतंकी का शव भी बरामद हो गया, जबकि चौथे आतंकी की जख्मी हालत में जिंदा पकड़ा गया, शाबाश जवानों।' इसके बाद डीजीपी ने अगला ट्वीट किया, 'अबु इस्माइल के खात्मे के बाद, अब ये तीन आतंकी अबु माविया, फुरकान और यावर, जिन्होंने अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया था, ढेर कर दिए गए हैं।'

आपको बता दें कि इसी साल जुलाई में अमरनाथ यात्रियों के एक जत्थे पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी, जबकि कई घायल हुए थे। मुठभेड़ में मारा गया आतंकी यावर लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ था। आतंकियों के खात्मे के बाद मौके से बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। इस मुठभेड़ में एक भारतीय जवान शहीद हुआ है और कई घायल हुए हैं। पुलिस जांच में जुट गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Qazigund encounter: Indian Army retaliation of attack on Amarnath pilgrims, 3 militant killed, one caught alive.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.