• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पंजाब सरकार ने लॉकडाउन में छूट का फैसला वापस लिया, सख्ती से लागू होगा कर्फ्यू

|

नई दिल्ली। पंजाब सरकार ने लॉकडाउन में छूट देने का फैसला रविवार को वापस ले लिया है। ये फैसला मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में राज्य के उच्च अधिकारियों के साथ हुई एक बैठक में लिया गया है। राज्य में सिर्फ गेहूं खरीद का कार्य जारी रहेगा। इससे पहले पंजाब ने राज्य में कृषि के अलावा खनन कार्यों और ढाबे खोलने जैसी कई छूट सोमवार से लागू करने का फैसला किया था। देर रात सरकार ने कहा कि वह 3 मई तक लॉकडाउन में ढील नहीं देगी।

punjab cm

बता दें पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमण के 238 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक 16 लोगों की मौत कोरोना वायरस की चपेट में आने से हो गई है। वहीं 35 लोग कोरोना की चपेट से बाहर आकर स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। चंडीगढ़ में अब तक कोरोना संक्रमण के 26 मामले दर्ज किए गए हैं। शहर में अब तक कोरोना वायरस से एक भी मौत नहीं हुई है।

इसके साथ ही लॉकडाउन को आगे बढ़ाने को लेकर कोई भी फैसला राज्य को लॉकडाउन से बाहर लाने के संबंध में गठित विशेषज्ञ समिति की ओर से रिपोर्ट सौंपने के बाद ही लिया जाएगा। ये समिति इसी हफ्ते अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। वहीं मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उपायुक्तों को सभी जिलों में कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने को कहा है। उन्होंने इसके साथ ही जरूरी सामानों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया है।

इसके अलावा सिंह ने अधिकारियों को अगले सप्ताह से शुरू होने जा रहे रमजान के महीने में भी कर्फ्यू पास (अनुमति पत्र) जारी नहीं करने को कहा है। मंडियों में मानदंडों के अनुरूप सिंह ने इन केंद्रों का स्वास्थ्य ऑडिट करने का भी आदेश दिया है। यहां जून तक करीब 185 लाख मिट्रिक टन गेंहू पहुंचने की संभावना है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उपायुक्तों को राशन और दैनिक जरूरत के सामान की दुकानों में भीड़ एकत्रित होने से रोकने और सामाजिक दूरी के नियमों का सख्ती से पालन करवाने के लिए भी सख्त कदम उठाने को कहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
punjab government reversed its decision on exemption in lockdown cm order to implement curfew strictly
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X