• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में प्रदूषण: अरविंद केजरीवाल के आरोपों पर अमरिंदर सिंह ने दिया ये जवाब

|

नई दिल्ली। दिवाली के बाद से लगातार पांचवें दिन भी दिल्ली में वायु पदूषण खतरनाक स्तर पर है। शनिवार की सुबह एयर क्वालिटी इंडेक्स में प्रदूषण का स्तर 435 रहा। लगातार खराब हो रही वायु गुणवत्ता से दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में लोग मास्क लगाने को मजबूर हैं। शुक्रवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने वायु पदूषण होने का कारण पड़ोस के राज्यों में जलाए जा रहे पराली को बताया था। केजरिवाल के इस आरोप पर पंजाब के सीएम ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर दिल्ली के प्रदूषण मुद्दे पर सर्वसम्मति बनाने के लिए केंद्र के हस्तक्षेप करने की मांग की।

amarinder singh

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी को चिट्ठी में सफाई देते हुए कहा कि, पंजाब सरकार वायु प्रदूषण को लेकर लगाए गए आरोपों और अपनी जिम्मेदारी से हाथ धोने के लिए यह पत्र नहीं लिख रहा है। इसके लिए सिर्फ हमें दोष देना ठीक नहीं है क्योंकि ये सिर्फ दिल्ली और आपके सरकार की ही नहीं पूरे देश की समस्या है। बता दें, दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण के चलते पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी लागू कर दी गई है वहीं, दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को भी 5 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Pollution : दिल्ली में आज बरस सकते हैं बदरा, बूंदा-बांदी से कल मौसम साफ रहने के आसार

ऑफिस के समय में बदलाव
पदूषण के चलते दिल्ली वालों के लिए घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऑड-ईवन नियम के लिए सरकारी दफ्तरों के समय में बदलाव किए हैं। 21 विभाग सुबह 9:30 बजे से शाम 6 बजे तक काम करेंगे। वहीं कुछ विभाग सुबह 10:30 से शाम 7 बजे तक काम करेंगे। दिल्ली में 4 नवंबर से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन नियम लागू रहेगा। दिल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को एक बैठक बुलाई थी जिसमें यह फैसला लिया गया।

English summary
Punjab CM writes to PM Modi seeking Centres intervention to evolve consensus on Delhi pollution issue
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X