• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: पुलवामा हमले में शहीद जवान के पार्थिव शरीर को राजनाथ सिंह ने दिया कंधा

|

बडगाम। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए बड़े आतंकी हमले में शहीद हुए 44 जवानों को लेकर जहां पूरे देश में गुस्सा देखने को मिल रहा है, वहीं आतंकियों की ओर से की गई इस कायराना हरकत के खिलाफ केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इस सबके बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को बडगाम पहुंचे, जहां उन्होंने आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इतना ही नहीं केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस दौरान शहीद जवान के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया। राजनाथ सिंह के साथ जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने शहीद जवान के पार्थिव शरीर को कंधा दिया। इस दौरान वहां मौजूद जवानों ने 'वीर जवान अमर रहें' के नारे भी लगाए।

राजनाथ ने दिया कंधा, लगे 'वीर जवान अमर रहें' के नारे

राजनाथ ने दिया कंधा, लगे 'वीर जवान अमर रहें' के नारे

गृह मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार दोपहर करीब 2.30 बजे श्रीनगर पहुंचे। इसके बाद केंद्रीय मंत्री बडगाम पहुंचे और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उनके साथ मौजूद जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी शहीद सीआरपीएफ जवानों को अपनी श्रद्धांजलि दी। इतना ही नहीं शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद राजनाथ सिंह और जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने शहीद हुए सीआरपीएफ जवान के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया। जिस समय राजनाथ सिंह और जम्मू-कश्मीर डीजीपी जवान को कंधा दे रहे थे उस समय वहां मौजूद जवानों ने 'वीर जवान अमर रहें' की नारे भी लगाए।

इसे भी पढ़ें:- पुलवामा हमले पर गुस्से में सोनिया गांधी, कही ये बड़ी बात

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

इससे पहले राजनाथ सिंह ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा, "पुलवामा हमला पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद ने किया है। मैं देश के लोगों को यह आश्वस्त करता हूं कि इसका कड़ा जवाब दिया जाएगा। जो बहादुर जवान शहीद हुए हैं उन्हें देश श्रद्धांजलि अर्पित करता है।" हमले की जानकारी के तुरंत बाद ही केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से बातचीत की थी। इसके साथ ही उन्होंने पटना का दौरा भी रद्द कर दिया।

पुलवामा हमले में CRPF के 44 जवान शहीद

पुलवामा हमले में CRPF के 44 जवान शहीद

बता दें कि गुरुवार को पुलवामा के अवंतीपोरा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से भरे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 44 जवान शहीद हुए हैं, वहीं कई जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस बर्बर आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्‍तान के खिलाफ सख्‍त कदम उठाया है। पाकिस्‍तान से मोस्‍ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया गया है। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने इसकी जानकारी दी है।

इसे भी पढ़ें:- पुलवामा हमले पर CRPF का बयान- ना हम भूलेंगे, ना माफ करेंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pulwama Attack: Rajnath Singh JK DGP Dilbagh Singh lend shoulder mortal remains CRPF soldier in Budgam
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X