• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा आतंकी हमले के बाद हिजबुल मुजाहिद्दीन ने कश्‍मीर घाटी में दी आत्‍मघाती हमले की धमकी

|

श्रीनगर। 14 फरवरी को जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के पांच दिन बाद एक बार फिर घाटी में बड़े आत्‍मघाती हमले की धमकी दी गई है। इस बार यह धमकी हिजबुल मुजाहिद्दीन की तरफ से आई है। हिजबुल ने कश्‍मीर के स्‍थानीय नागरिक की मदद से बड़े सुसाइड अटैक की धमकी दी है। अभी तक कश्‍मीर में सुसाइड अटैक्‍स को पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद की ओर से अंजाम दिया गया है। आपको बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ के कॉन्‍वॉय पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। हिजबुल, पाकिस्‍तान का ही आतंकी संगठन है और कश्‍मीर में सक्रिय है।

हमले के पांच दिन बाद आई धमकी

हमले के पांच दिन बाद आई धमकी

मंगलवार को हिजबुल की ओर से यह धमकी आई है। इस धमकी में कहा गया है, 'युवा लड़कों की ओर से घाटी में और फिदायीन हमलों को अंजाम दिया जाएगा क्‍योंकि अब हालात 'करो या मरो' के हो गए हैं।' यह पहला मौका है जब हिजबुल की ओर से इस तरह के हमलों की धमकी दी गई है। पुलवामा आतंकी हमलों के पांच दिन के बाद हिजबुल की ओर से आई इस धमकी ने सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया है। पिछले गुरुवार को जम्‍मू से श्रीनगर जाने वाले नेशनल हाईवे पर हुए हमले ने हर किसी को चौंका कर रख दिया था।

 17 मिनट के ऑडियो में कहा आते रहेंगे ताबूत

17 मिनट के ऑडियो में कहा आते रहेंगे ताबूत

हिजबुल ने 17 मिनट का एक ऑडियो मैसेज सोशल मीडिया पर रिलीज किया है। इस मैसेज में हिजबुल के ऑपरेशनल कमांडर रियाज नाइकू ने कहा है कि कश्‍मीर घाटी में जो कुछ भी हो रहा है वह सिर्फ यहां के लोगों पर हुए अत्‍याचार का ही नतीजा है। रियाज ने इस वीडियो में कहा है कि जब तक सेना और भारत की एजेंसियां कश्‍मीर में हैं, उन्‍हें रोने पर मजबूर होना पड़ेगा। रियाज ने कहा, 'आपके सैनिकों के ताबूत तब तक आते रहेंगे जब तक सेना कश्‍मीर में रहेगी।' नाइकू अक्‍सर इस तरह के ऑडियो मैसेज रिलीज करता रहता है। वह कहता आया है कि कश्‍मीर के युवाओं के लिए आजादी एक जुनून है और इसके लिए वह अपनी जिंदगियां कुर्बान करते रहेंगे।

कौन है रियाज नाइकू

कौन है रियाज नाइकू

रियाज नाइकू इस समय घाटी में सबसे सक्रिय आतंकी है और हमेशा भारत की सरकार को कश्‍मीर के लिए दोष देता रहता है। उसका कहना है कि भारत सरकार ने कश्‍मीर के लोगों से किया अपना वादा पूरा नहीं किया है। रियाज ने कहा है कि जिस व्‍यक्ति ने कश्‍मीर में सेनाओं पर फिदायीन हमले को पूरा किया, वह सेना के अत्‍याचार से परेशान था। दुनिया की कोई भी ताकत इस तरह के हमलों को अंजाम देने से नहीं रोक सकती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pulwama attack: Hizbul Mujahideen warns of suicide attacks by a local man.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X