• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमला: शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने उमड़ा जनसैलाब, तस्वीरें देख फट जाएगा कलेजा

|

नई दिल्ली। आंखों में आंसू, दिलों में गुस्सा और आतंकियों की कायराना हरकत के खिलाफ लोगों की नाराजगी। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद कुछ इसी तरह का माहौल देश के अलग-अलग हिस्सों में देखने को मिल रहा है। जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के 40 जवानों को देशभर में अंतिम विदाई दी जा रही है। शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को शुक्रवार को कश्‍मीर से दिल्‍ली लाया गया, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सत्ता पक्ष और विपक्ष के प्रमुख नेताओं ने शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को उनके घरों को भेजा गया। जैसे ही जवानों के पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचे, अपने वीर सपूत को आखिरी विदाई के लिए गांव के गांव ही नहीं आस-पास के इलाकों के भी लोग उमड़ पड़े।

शहीदों को अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब,रूलाने वाली तस्वीरें

पुलवामा में शहीद हुए इन वीरों को जहां लोग नम आंखों से अंतिम विदाई दे रहे हैं, वहीं उनकी कुर्बानी को याद भी किया जा रहा। जैसे ही शहीद जवानों का पार्थिव शरीर उनके परिजनों के पास पहुंच रहा है, उनकी हालत देखकर शायद ही कोई होगा जिनके आंसू रूक सकें। इन भावुक पलों में क्या आम और क्या खास, हर कोई अपने वीर सपूत को अश्रुपूर्ण आंखों से अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

बेटी ने शहीद पिता को गर्व से दी सलामी

बेटी ने शहीद पिता को गर्व से दी सलामी

सीआरपीएफ जवान मोहन लाल का पार्थिव शरीर जब देहरादून में उनके घर पहुंचा तो वहां उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए अपार जनसमूह जुटा हुआ था। शहीद जवान मोहन लाल की बेटी ने जब अपने बहादुर पिता को गर्व से सलामी दी तो वहां मौजूद लोगों की आंखें गमगीन हो गई। बेटी के साथ-साथ शहीद जवान की पत्नी ने अपने पति को हाथ जोड़कर अपनी अंतिम विदाई दी।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद मोहन लाल के पार्थिव शरीर को दिया कंधा

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद मोहन लाल के पार्थिव शरीर को दिया कंधा

शहीद जवान मोहन लाल की अंतिम विदाई में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी शामिल हुए। उन्होंने शहीद जवान के पार्थिव शरीर को अपना कंधा भी दिया। मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री का कहना है कि बहुत दुख की घड़ी है और दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

आगरा के कौशल कुमार की अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब

आगरा के कौशल कुमार की अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले में शहीद हुए आगरा के जवान कौशल कुमार रावत का पार्थिव शरीर जैसे ही उनके गांव पहुंचा, उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए अपार जनसैलाब उमड़ पड़ा। आगरा में कैबिनेट मंत्री एसपी सिंह बघेल ने कहरई गांव पहुंचकर शहीद कौशल कुमार रावत को श्रद्धांजलि दी।

शामली के दो वीर सपूत हुए शहीद

शामली के दो वीर सपूत हुए शहीद

पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों में यूपी की शामली के दो जवान भी हैं। इनके नाम प्रदीप कुमार और अमित कुमार है। सीआरपीएफ की 21वीं बटालियन के शहीद जवान प्रदीप कुमार का पार्थिव शरीर जैसे ही उनके घर यूपी के शामली पहुंचा तो उन्हें अंतिम विदाई के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। यूपी सरकार में मंत्री सुरेश राणा ने उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इससे पहले प्रदीप कुमार के शहीद होने की खबर मिलते ही पूरा गांव गम में डूब गया। प्रदीप के एक बेटा और बेटी हैं। शहीद के भाई संजय कुमार आईटीबीपी फोर्स में है। बता दें कि प्रदीप कुमार ने 12 साल पहले सीआरपीएफ ज्वॉइन किया था, जबकि अमित कुमार दो साल पहले ही इससे जुड़े थे।

बिहार के शहीद जवानों को नीतीश कुमार ने दी श्रद्धांजलि

बिहार के शहीद जवानों को नीतीश कुमार ने दी श्रद्धांजलि

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद बिहार के दो जवानों रतन कुमार ठाकुर और संजय कुमार सिन्हा का पार्थिव शरीर शनिवार सुबह करीब 10 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। बिहार के कई मंत्री और विधायक भी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। इससे पहले शहीदों का शव जैसे ही पहुंचा वीर शहीद अमर रहे के नारे से पटना एयरपोर्ट गूंज उठा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PULWAMA ATTACK: Amid anger and tears, thousands gather to pay tributes to CRPF jawans.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X