दीपक राठौर ठियोग से हैं कांग्रेस प्रत्याशी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शिमला।  प्रदेश की राजनिति में चरचा के केन्द्र में आई शिमला जिला की ठियोग सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर उतरे दीपक राठौर ने सबको चौंका दिया है। राठौर कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खास सिपहासलार रहे हैं। ठियोग से पहले वीरभद्र सिंह को चुनाव लडऩा था, लेकिन उन्होंने बाद में विचार बदला, तो वीरभद्र सिंह ने विजय पाल खाची को टिकट देने की पैरवी की। व टिकट भी पक्का कर दिया। लेकिन अचानक दीपक राठौर का नाम सामने आया तो विद्या स्टोक्स ने विरोध किया। व अपना नामांकन भर दिया। लेकिन अब विद्या का नामांकन रद् हुआ, तो फिर दीपक राठौर ही कांग्रेस प्रत्याशी हो गये।

deepak

45 साल की उम्र के दीपक राठौर राहुल के खास करीबियों में माने जाते हैं। वे एक दशक से अधिक वक्त तक राहुल गांधी के साथ नई दिल्ली में काम कर चुके हैं। मूल रूप से ठियोग के कुमारसैन क्षेत्र के निवासी राठौर पिछले काफी वक्त से शिमला में ही सक्रिय हैं। उन्होंने वकालत कर रखी है। राठौर ठियोग निर्वाचन क्षेत्र की कई ग्राम पंचायतों में भी अपनी गतिविधियां चलाए रखी हैं। वे छात्र राजनीति के वक्त एनएसयूआई में काफी सक्रिय रहे।

कई राज्यों में हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस के चुनाव अधिकारी रह चुके हैं। वे वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव हैं और राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के भी प्रदेश संयोजक हैं। हाल ही में कश्मीर में भविष्य में विधानसभा चुनाव के लिए एपीआरओ नियुक्त हुए। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू के साथ भी वे अच्छे संबंध बना चुके हैं। माना जा रहा है कि राठौर को टिकट देने के बाद राहुल गांधी ठियोग निर्वाचन क्षेत्र में उनके लिए रैली करने भी आ सकते हैं। अब देखने वाली बात होगी कि राहुल गांधी की पसंद दीपक राठौर की मदद विद्या स्टोक्स करती भी हैं कि नहीं। ठियोग विद्या स्टोक्स की कर्मभूमि रही है। व उनका यहां खासा वोट बैंक है।

विधानसभा क्षेत्र: ठियोग
पार्टी- कांग्रेस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
profile of Deepak Rathore is Congress candidate from theog himachal assembly election 2017
Please Wait while comments are loading...