• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

व्हाट्सऐप मामला: प्रियंका गांधी बोलीं- अगर BJP या सरकार की जानकारी में हुई जासूसी तो पड़ेगा महंगा

|

नई दिल्ली। इजरायली कंपनी द्वारा भारत के पात्रकारों, वकील और एक्टिविस्ट की जासूसी करने का मामला सामने आने के बाद केंद्र सरकार में हड़कंप मचा हुआ है। विपक्षी पार्टियां भी इस मुद्दे को लेकर सरकार पर चौतरफा हमला कर रही हैं। शुक्रवार को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट पर मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने लिखा, अगर जासूसी की बात सच है तो यह सरकार की राष्ट्रीय सुरक्षा में सबसे बड़ी चूक है। वहीं दूसरी तरफ IT मंत्रालय ने इस मामले पर व्हाट्सऐप से 4 नवंबर तक जवाब मांगा है।

priyanka gandhi vadra gave big statement on modi government for whatsapp spying

बता दें, इस मुद्दे पर गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सरकार पर टिप्पणी की थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, इजरायली एजेंसी से व्हाट्सऐप जासूसी के बारे में पूछना ऐसा ही है जैसे राफेल के बारे में दसॉल्ट से पूछना कि डील से फायदा किसे हुआ। राहुल गांधी के अलावा अन्य विपक्षी नेताओं ने भी सरकार को जासूसी मामले पर आड़े हाथ लिया है। वहीं, व्हाट्सऐप ने भी माना है कि इजरायली ऐजेंसी एनएसओ ग्रुप ने पेगासुस नाम के एक स्पाईवेयर के जरिए भारतीय पत्रकारों और एक्टिविस की जासूसी की।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किए 8 सीटों पर उम्मीदवार

प्रियंका गांधी ने लगाया ये आरोप
प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, अगर भारतीय जनता पार्टी या केंद्र सरकार के सांठगांठ से पत्रकारों और एक्टिविस्ट की जासूसी की गई तो यह मानवधिकार और राष्ट्र की सरुक्षा के लिए खतरा है। बीजेपी और सरकार को जवाब देने पड़ेगा। प्रियंका और राहुल गांधी के ट्वीट के बाद इस मामले पर गृह मंत्रालय की ओर से भी बयान आया है, उन्होंने इसे सरकार को बदनाम करने की साजिश बताया है। व्हाट्सऐप की पुष्टी के बाद IT मंत्रालय ने इस संबंध में 4 नवंबर तक जवाब मांगा है। वहीं, व्हाट्सऐप ने भी इजरायली एजेंसी पर मुकदमा दर्ज करा दिया है।

English summary
priyanka gandhi vadra gave big statement on modi government for whatsapp spying
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X