• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रेस रिव्यू: बड़े दंगे कराने में लगी है बीजेपी: राज ठाकरे

By Bbc Hindi
राज ठाकरे
Getty Images
राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने सभी राजनीतिक पार्टियों से 'मोदी मुक्त' भारत बनाने के लिए एकजुट होने की अपील की है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार राज ठाकरे ने यह अपील गुड़ी पड़वा के मौक़े पर शिवाजी पार्क में आयोजित एक रैली में की. गुड़ी पड़वा को महाराष्ट्र के लोग नव वर्ष के रूप में मनाते हैं.

अख़बार के अनुसार राज ठाकरे ने कहा कि सभी पार्टियों को मतभेदों को भुलाकर एक उद्देश्य- 'मोदी मुक्त' भारत के समर्थन में मिलकर काम करना चाहिए. राज ठाकरे ने कहा कि यह देश और महाराष्ट्र दोनों के हित में है.

राज ठाकरे ने कहा कि 2014 के आम चुनाव में लोगों ने मोदी पर दिल खोलकर भरोसा किया था, लेकिन जनता को इसके बदले धोखा मिला है.

अख़बार के अनुसार राज ठाकरे ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी राम मंदिर के नाम पर हिन्दू और मुसलमानों के बीच दंगे की साज़िश रच रही है ताकि राजनीतिक फ़ायदा मिल सके.

राज ठाकरे ने कहा कि उन्हें इस बात की गहरी आशंका है कि हिन्दुओं और मुसलमानों के बीच राम मंदिर के नाम पर बड़े दंगे कराने पर काम किया जा रहा है. राज ठाकरे ने कहा कि बीजेपी राम मंदिर को फिर से केंद्र में लाने में लगी है.

अख़बार के अनुसार राज ठाकरे ने बीजेपी से रैली में पूछा, ''सभी विदेशी प्रधानमंत्रियों और राष्ट्रपतियों को अहमदाबाद और गुजरात ही क्यों ले जाया जाता है? क्या मोदी अपने गृह राज्य को ही बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री हैं?

विदेशी राष्ट्राध्यक्षों को कोलकाता, चेन्नई और मुंबई क्यों नहीं लाया जाता है?'' राज ठाकरे ने यह भी पूछा कि नीरव मोदी 11 हज़ार करोड़ की धोखाधड़ी कर फरार कैसे हो गए? ठाकरे ने पूछा कि नीरव मोदी को पासपोर्ट किसने दिया और और किस एयरपोर्ट से इतनी ख़ामोशी से निकाला गया?

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बिहार के भागलपुर में बीजेपी, आरएसएस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की रैली का नेतृत्व केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के बेटे अरिजीत शाश्वत ने किया था और इन कार्यकर्ताओं ने ही कथित तौर पर भड़काऊ नारे लगाए, जिससे सांप्रदायिक तनाव फैला.

इस शोभायात्रा का आयोजन शनिवार को भारतीय जागरण नववर्ष समिति ने किया था और ये 15 किलोमीटर लंबी ये शोभायात्रा आधा दर्जन ऐसी जगहों से गुजरी जो मुसलमानों के प्रभाव वाले थे.

मुस्लिम बहुल नाथनगर पुलिस थाना क्षेत्र के मेदिनी चौक में झड़पें होना शुरू हुई और इसके बाद सांप्रदायिक तनाव बड़े हिस्से में फैल गया.

फ़ाइल फोटो
BBC
फ़ाइल फोटो

अंटार्कटिका में भारतीय बुजुर्ग महिला

दैनिक भास्कर के मुताबिक भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान यानी इसरो की 56 वर्षीय महिला वैज्ञानिक मंगला मणि दुनिया के सबसे ठंडे स्थान अंटार्कटिका में 403 दिन रहने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं.

अंटार्कटिका में तापमान माइनस 90 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाता है.

वह 23 सदस्यों के दल के साथ नवंबर 2016 में वहाँ गई थी.

नरेंद्र मोदी और योगी
Getty Images
नरेंद्र मोदी और योगी

मोदी सरकार पर निशाना

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक कांग्रेस ने रविवार को मोदी सरकार पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि देश की अर्थव्यवस्था 'अज्ञानी व अक्षम नीति निर्माताओं' के हाथ में है, जिनकी 'लापरवाह और अजीब नीतियों' के कारण देश का आर्थिक विकास बेपटरी हो गया है.

पार्टी ने कहा कि केंद्र सरकार की सबसे बड़ी विफलता अर्थव्यवस्था का कुप्रबंधन है.

कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भारत की आर्थिक स्थिति पर एक प्रस्ताव पेश किया.

प्रस्ताव में कहा गया है, देश की अर्थव्यवस्था अज्ञानी व अक्षम नीति नियंताओं के हाथ में है, जिन्होंने नोटबंदी और जल्दबाजी में त्रुटिपूर्ण वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू करने जैसे लापरवाह और विचित्र नीतियों से देश के आर्थिक विकास को बेपटरी कर दिया है.

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

BBC Hindi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Press Releases Bjp is trying to making big riot Raj Thackeray

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X