राम मंदिर की मांग लेकर अनशन पर बैठे प्रवीण तोगड़िया, पीएम मोदी पर तगड़ा हमला

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    Ayodhya Ram Temple बनाने को लेकर Praveen Togadia का आज से Indefinite Fast | वनइंडिया हिन्दी

    नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने संगठन से अलग होने का ऐलान करने के बाद पहली बार अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण और गौ रक्षा समेत कई मुद्दों को लेकर गुजरात के अहमदाबाद में अनिश्तिकालीन अनशन पर बैठने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि देश में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं और पीएम मोदी 5 दिन की विदेश यात्रा पर चले गए। गौरतलब है कि तोगड़िया मंगलवार से अहमदाबाद में अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गए हैं।

    'बेटियां सुरक्षित नहीं, पीएम विदेश जा रहे हैं'

    'बेटियां सुरक्षित नहीं, पीएम विदेश जा रहे हैं'

    अनशन पर बैठने से पहले प्रवीण तोगड़िया ने पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे समय में विदेश जा रहे हैं, जब देश में बेटियों के साथ बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं, जब देश की बेटियां सुरक्षित महसूस नहीं कर रही। सीमा पर भारत के सैनिक शहीद हो रहे हैं। देश का अन्नदाता किसान कर्ज के बोझ तले दबकर आत्महत्या करने को मजबूर है, फिर भी हमारे प्रधानमंत्री विदेश यात्रा पर जा रहे हैं।'

    वीएचपी से क्यों अलग हुए तोगड़िया

    वीएचपी से क्यों अलग हुए तोगड़िया

    आपको बता दें कि हाल ही में प्रवीण तोगड़िया ने उस वक्त विश्व हिंदू परिषद छोड़ने का ऐलान किया था, जब संगठन के अध्यक्ष पद के चुनाव में तोगड़िया का गुट हार गया। गुरुग्राम में संपन्न हुए चुनाव में विष्णु सदाशिव कोकजे को वीएचपी का नया अध्यक्ष चुना गया। सदाशिव कोकजे ने प्रवीण तोगड़िया गुट के नेता राघव रेड्डी को हराकर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया। अध्यक्ष पद पर चुने गए विष्णु सदाशिव कोकजे हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल और मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के जज रह चुके हैं।

    हार के बाद अनशन की घोषणा

    हार के बाद अनशन की घोषणा

    चुनाव में अपने गुट की हार के बाद प्रवीण तोगड़िया ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। तोगड़िया ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'लाखों कार्यकर्ताओं का आक्रोश मुझ तक पहुंच रहा है। सत्ता के सत्रापों के दमन तले सत्य और धर्म को दबाया गया। 100 करोड़ हिंदू हैं, शांति बनाएं रखें। जो कहना हो, लोकतांत्रिक रीति से ही कहिए। जल्द बड़ी घोषणा करूंगा।' इसके बाद तोगड़िया ने अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने की चेतावनी दी थी। आपको बता दें कि पिछले काफी समय से प्रवीण तोगड़िया और मोदी सरकार के बीच तनातनी चल रही थी।

    ये भी पढ़ें- आरक्षण पर शिवराज के मंत्री का बयान, 90% वाले की जगह 40% वाले को बैठाना देश के लिए घातक

    ये भी पढ़ें- गैंगरेप पीड़िता के लिए इंसाफ मांगने सड़क पर उतरा बॉलीवुड, देखें तस्वीरें

    ये भी पढ़ें- मशहूर डिजाइनर का विवादित बयान-पैंट उतारने से ऐतराज है तो छोड़ दो मॉडलिंग, चले जाओ मठ

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Praveen Togadia Fast PM Narendra Modi Ram Mandir Ayodhya Ahmedabad Gujarat.

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.