जिसने नीतीश को बनवाया था CM, वो गुपचुप गुजरात में राहुल की कर रहा है मदद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
BJP को जीत दिलाने वाला Prashant Kishore कर रहा है Gujarat में Rahul Gandhi की मदद । वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान बदले अंदाज से सभी चौंक गए है। कूल समझे जाने वाले राहुल गांधी गुजरात के चुनावी दौरे पर आक्रमक रुख अपनाए हुए हैं। पिछले कुछ समय से राहुल गांधी के ट्विटर का भी अंदाज बदला है। हाल ही में लोगों ने राहुल गांधी से पूछा था कि आपका ट्विटर कौन हैंडल कर रहा है। जिसका जबाव राहुल गांधी ने एक मजेदार वी़डियो डालकर दिया था। आईए हम बताते है कि राहुल गांधी के इस नए अंदाज के पीछे किसका हाथ हैं।

गुजरात में लोगों की राय जानने के लिए सर्वे करवाने में जुटे प्रशांत

गुजरात में लोगों की राय जानने के लिए सर्वे करवाने में जुटे प्रशांत

नरेंद्र मोदी को पीएम की कुर्सी तक और नीतीश कुमार को सीएम की गद्दी दिलवाने वाला शख्स राहुल गांधी की मदद कर रहा है। इस शख्स का नाम प्रशांत किशोर है। जो इस समय गुजरात में चुनावों की तैयारियों में लगे हुए हैं। वह गुजरात में लोगों की राय जानने के लिए सर्वे करवाने में जुटे हुए हैं। हाल ही राहुल गांधी का मंदिरों में जाना, युवाओं के साथ सेल्फी लेना या फिर लोकल रेस्टोरेंट में जाकर खाना। ये सब प्रशांत किशोर की प्रचार रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है।

20 सदस्यों की टीम

20 सदस्यों की टीम

प्रशांत किशोर की टीम राहुल गांधी नवसर्जन यात्रा को लेकर लोगों के दिमाग में क्या चल रहा है और वे राहुल गांधी के बारे में क्या सोच रहे हैं। इस सभी की ग्राउंड रिपोर्ट तैयार करने में जुटा है। जिसे प्रशांत किशोर राहुल गांधी को सौंपेगे। कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, प्रशांत किशोर की इस टीम में 20 लोग हैं जो राज्य के शीर्ष नेताओं के साथ अलग-अलग स्थानों का दौरा कर रहे हैं। 20 सदस्यों वाली इस टीम को चार समूहों में बांटा गया है। हर टीम में 5 सदस्य हैं। जो महानगरों और ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर कांग्रेस की वास्तविक स्थिति का पता लगा रही हैं।

टीम की रिपोर्ट के आधार पर मिलेगी टिकट

टीम की रिपोर्ट के आधार पर मिलेगी टिकट

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने अभी तक 100 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं। वहीं प्रशांत किशोर की टीम संबंधित उम्मीदवारों की विधानसभा में जाकर उनके बारे में लोगों की क्या राय है इसे जानने में जुटे हुए हैं। इस टीम की रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी उम्मीदवारों की टिकटों देगी।

Bag Politics: आखिर राहुल गांधी के इस काले बैग में है क्या-सोशल मीडिया पर चर्चा गर्म

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prashant Kishore is makeing strategy for Congress in Gujarat election
Please Wait while comments are loading...