• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलिस-वकील झड़प: कोर्ट के बाहर एडवोकेट ने की आत्मदाह की कोशिश, विरोध प्रदर्शन जारी

|
    Delhi में अब Lawyers का प्रदर्शन, यहां पर की जान देने की कोशिश | वनइंडिया हिन्दी

    नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में वकीलों और पुलिस के बीच झड़प का मामला शांत होता नहीं दिखाई दे रहा है। मंगलवार को दिल्ली पुलिस के धरने के बाद बुधवार को वकीलों ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। कानून के दो रखवालों के ही आपस में भिड़ने से दिल्ली में शांति व्यवस्था को गहरी चोट पहुंची है। 2 नवंबर को तीस हजारी कोर्ट में हुए हिंसक झड़प के बाद से दिल्ली पुलिस के खिलाफ वकीलों का वरोध प्रदर्शन जारी है। मामला इतना बढ़ गया है कि रोहिणी कोर्ट के बाहर प्रदर्शन कर रहे एक वकील ने आत्मदाह करने की कोशिश की है।

    दिल्ली पुलिस के धरने से वकील नाराज

    दिल्ली पुलिस के धरने से वकील नाराज

    दिल्ली के किसी भी कोर्ट में पिछले तीन दिन से काम नहीं हुआ है, पब्लिक परेशान है। मंगलवार को दिल्ली पुलिस के जवानों ने पुलिस हेडक्वार्टर पर प्रदर्शन किया जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट को वकीलों ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमूल्य पटनायक को लीगल नोटिस भेजा है। वकीलों का आरोप है कि दिल्ली पुलिस के कई अधिकारियों ने धरने के दौरान वकीलों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया। पुलिस के धरने के बाद वकीलों का प्रदर्शन और उग्र हो गया, बुधवार को दिल्ली के सभी आदलतों में वकीलों ने विरोध प्रदर्शन किया।

    वकील ने की आत्मदाह की कोशिश

    वकील ने की आत्मदाह की कोशिश

    तीस हजारी कोर्ट में झड़प के बाद वकीलों का विरोध प्रदर्शन अभी तक थमा नहीं है, बुधवार को दिल्ली के लगभग सभी कोर्ट में वकीलों ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। रोहिणी कोर्ट के बाहर प्रदर्शन कर रहे एक वकील ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह करने की कोशिश की है। आत्मदाह करने की कोशिश करने वाले वकील आशीष चौधरी ने कहा कि, वह अपने आत्मसम्मान के लिए यह कदम उठा रहे हैं।

    बीसीआई ने कहा- हड़ताल खत्म करें बार काउंसिल

    बीसीआई ने कहा- हड़ताल खत्म करें बार काउंसिल

    भारतीय बार परिषद ने विभिन्न बार निकायों को पत्र लिखकर हड़ताल खत्म करने को कहा है। बीसीआई के चेयरमैन मनन कुमार मिश्र ने कहा इस तरह के विरोध प्रदर्शन और हड़ताल से अधिवक्ताओं की छवि धूमिल हो रही है। उन्होंने कहा, सुप्रीम कोर्य इस मामले में संज्ञान ले सकता है। पत्रकारों, आम जनता और ऑटो चलकों के साथ बदसुलूकी को बार काउंसिल ऑफ इंडिया बर्दाश्त नहीं करेगा, इस विरोध प्रदर्शन ने बीसीआई सहमत नहीं है हड़ताल को तुरंत खत्म किया जाना चाहिए।

    English summary
    Police-lawyer clash Advocate tried self-immolation outside court protests continue
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X