• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फ्रांस में हमले पर दिए बयान को लेकर शायर मुनव्वर राना पर एफआईआर

|

नई दिल्ली। फ्रांस में हुए हालिया आतंकी हमले पर दिए बयान को लेकर शायर मुनव्वर राना पर केस दर्ज हो गया है। दो समुदायों के बीच वैमनस्यता बढ़ाने के लिए ये मामला दर्ज कराया गया है। लखनऊ के हजरतगंज थाने में राना के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की 153 ए, 295 ए और 298 के तहत एफआईआर हुई है।

Poet Munawwar Rana booked in uttar pradesh over remarks on France killings
    France Attack: Munawwar Rana बोले- चौराहे पर शूट कर दो, माफी नहीं मांगूंगा | वनइंडिया हिंदी

    मुनव्वर के खिलाफ दीपक कुमार पांडे नाम के शख्स की ओर से दर्ज शिकायत पर ये एफआईआर हुआ है। पांडे ने शिकायत में कहा है कि मुनव्वर ने फ्रांस की घटना पर जो बयान टीवी पर दिया, उसमें उन्होंने वहां हुए आतंकी हमले को जायज ठहराया है। ये दो समुदायों के बीच वैमनस्यता फैलाने वाला और समाजिक सौहार्द पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाला है जिससे शांति भंग होने की आशंका है। ऐसे में उनको खिलाफ कार्रवाई होनी चााहिए।

    क्या कहा था राना ने?

    फ्रांस में हाल के दिनों में पैंगबर मुहम्मद का कार्टून दिखाने को लेकर एक टीचर की हत्या कर दी गई थी। इसी मामले को लेकर मुनव्वर राना ने एक टीवी चैनल से कहा था कि इन लोगों ने मुसलमानों की दुनिया उजाड़ दी। यहूदी और ईसाई खुदा का कार्टून, मरियम का कार्टून, ईसा का कार्टून क्यों नहीं बनाते? अगर आप किसी का दिल दुखाएंगे तो आप तैयार रहें कि अब मारे जाएंगे। हिंदुस्तान में अगर आप भगवान का कार्टून बनाएंगे तो मारे जाएंगे। अगर कोई मुसलमान ऐसा करे तो मैं कहूंगा कि उसको मार दिया जाए।

    मुनव्वर राना ने कहा कि अगर कोई मेरे पिता या फिर मेरी मां का कार्टून बना दे गंदा, तो हम उसे मार देंगे। ऐसे में जो फ्रांस के हमलावारों ने किया वो सही है। उन्होंने कहा कि जब हिंदुस्तान में ऑनर किलिंग को सही माना जाता है, तो आप फ्रांस की घटना को कैसे गलत कह सकते हैं। उनके मुताबिक फ्रांस के कुछ लोगों ने पैगंबर साबह का कार्टून बनाकर हमलावरों को उकसाया है।

    इस बीच अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र नेता फरहान जुबैरी के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। जुबैरी ने फ्रांस और ईसाइयों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था। जुबैरी ने कथित तौर पर ईसाइयों के कत्लेआम को सही भी ठहराया था। फरहान जुबैरी फिलहाल फरार चल रहा है। यूपी पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

    ये भी पढ़ें- फ्रांस अटैक: AMU के छात्र नेता फरहान जुबैरी पर FIR, गिरफ्तारी के आदेश

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Poet Munawwar Rana booked in uttar pradesh over remarks on France killings
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X