• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PMC case: विधायक हितेंद्र ठाकुर के ऑफिस और Viva ग्रुप के परिसर में ED की छापेमारी

|

नई दिल्ली। मुंबई(Mumbai) में महाराष्ट्र वीवा ग्रुप के मालिक और पूर्व विधायक हितेंद्र ठाकुर(Hitendra Thakur) के कई ठिकानों पर ईडी(ED)ने छापे मारे हैं। ईडी ने ये कार्रवाई पीएमसी बैंक (PMC Bank) घोटाला केस में की गई है। हितेंद्र ठाकुर को महाराष्ट्र में एक दबंग बाहुबली नेता के तौर पर जाना जाता है। हितेंद्र ठाकुर के कार्यालय और वसई -विरार और पालघर क्षेत्रों में चिरायु समूह के निदेशकों का परिसर सहित पांच स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं।

PMC case ED searches Hitendra Thakur owned Viva groups premises
    PMC Bank Scam Case: Viva Group के 6 ठिकानों पर की ED ने की Raid, जानिए मामला | वनइंडिया हिंदी

    बहुजन विकास आघाडी नाम की राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष हितेंद्र ठाकुर और जयेंद्र उर्फ भाई ठाकुर के 6 ठिकानों पर रेड कर रही है। ED को इस घोटाले में गिरफ्तार हुए प्रमुख आरोपी प्रवीण राउत और ठाकुर परिवार के बीच मनी ट्रेल (पैसों की लेन-देन) के सबूत मिले हैं। एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग एजेंसी हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) और इसकी सहायक कंपनियों से विवा समूह की कंपनियों की जांच कर रही है।

    ईडी के सात बड़े वाहनों में लगभग 35-40 कर्मचारी सुबह 9.30 बजे विरार कार्यालय पहुंचे और वे (ईडी) अभी भी मौजूद हैं। एचडीआईएल पर बैंक के समग्र ऋण का लगभग 70% प्राप्त करने के लिए धोखाधड़ी करके पीएमसी बैंक को 6,670 करोड़ रुपये से अधिक का धोखा देने का आरोप है। ईडी ने पहले ही पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत प्रवीण राउत से संबंधित दो करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली है।

    इस धोखाधड़ी और घोटाले में बैंक के कई सीनियर अधिकारी शामिल पाए गए थे। बैंक द्वारा रियल एस्टेट कंपनी HDIL को दिए गए लोन की RBI को सही जानकारी नहीं दी थी। इस लोन में भी घोटाले के आरोप हैं। भाई ठाकुर का प्रभाव वसई-विरार के क्षेत्रों में माना जाता है। उनके खिलाफ तस्करी, हत्या, जमीन हड़पने और कई अन्य मामले दर्ज हैं।

    पुणे में 5600 सस्ते घर के लिए लॉटरी ड्रॉ का आयोजन आज, यहां देखिए चयनित लोगों के नाम

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PMC bank case ED searches Hitendra Thakur owned Viva group's premises
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X