• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Amphan पर चर्चा के लिए पीएम मोदी शाम चार बजे करेंगे उच्चस्तरीय बैठक

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे गृह मंत्रालय और NDMA के साथ चक्रवात तूफान की तैयारियों पर चर्चा करेंगे, बता दें कि भारत के मौसम विभाग (IMD) के अनुसार बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान 'अम्फान' ने 'अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान' का रूप ले लिया है, जबकि गृह मंत्रालय ने जानकारी दी है कि पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों से यह तूफान बुधवार को टकराएगा। इस दौरान 185 किमी प्रति घंटे तक हवा की गति हो सकती है।

पीएम मोदी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

पीएम मोदी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

ऐसे में आने वाला समय ओड़िशा और पश्चिम बंगाल के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है। ओडिशा इस चक्रवात से बुरी तरह से प्रभावित होने वाला है। राज्य सरकार ने 11 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए तैयारी कर ली है और ओडिशा और बंगाल में रेड अलर्ट जारी है।

यह पढ़ें: कर्नाटक-तमिलनाडु में झमाझम बारिश, Cyclone Amphan के कारण इन राज्यों में Yellow अलर्ट जारी

तूफान का सामना करने के लिए ओडिशा पूरी तरह से तैयार

भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र के डायरेक्टर एचआर बिस्वास ने कहा कि बंगाल की खाड़ी में उठे तूफान का सामना करने के लिए ओडिशा पूरी तरह से तैयार है, ओडिशा के बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा, पुरी, जगतसिंहपुर, जाजपुर और मयूरभंज जिलों में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की 10 टीमें तैनात की गई हैं, 7 टीमें कटक में 3 एनडीआरएफ बीएन मुंडाली में हैं।

सीएम ने कहा- नहीं होने देंगे जनहानि

सीएम ने कहा- नहीं होने देंगे जनहानि

तो वहीं राज्य सरकार ने लोगों को आश्वस्त किया कि वह किसी तरह की जनहानि होने नहीं देंगे। इसके लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने तूफान से राज्य में एक भी व्यक्ति की मौत नहीं होने देने को सुनिश्चित करने का लक्ष्य निर्धारित किया।

मौजूदा स्थिति

मौजूदा स्थिति

वर्तमान में यह 'चक्रवात' दक्षिणी बंगाल की खाड़ी से लगे पश्चिम-मध्य और मध्य हिस्सों के ऊपर है जो पारादीप (ओडिशा) से करीब 790 किलोमीटर दक्षिण, दीघा (पश्चिम बंगाल) से 940 किलोमीटरदक्षिण-दक्षिणपश्चिम और खेपुपारा (बांग्लादेश) से 1060 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपश्चिम में है।

यह पढ़ें: अफरीदी ने पीएम मोदी के खिलाफ उगला जहर तो भारतीयों ने लगाई लताड़, कहा-'कश्मीर हमारा था, है और हमेशा रहेगा'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi will hold a review meet with the home ministry and National Disaster Management Authority (NDMA) at 4 pm on Monday over cyclone Amphan.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X