• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तीन देशों की यात्रा से वापस लौटे पीएम मोदी

|

नई दिल्ली। तीन देशों की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारत वापस लौट आए हैं। प्रधानमंत्री मोदी यूएई, बहरीन और फ्रांस की यात्रा पर गए थे। अपने आखिरी पड़ाव में पीएम मोदी ने जर्मनी में जी-7 समिट में हिस्सा लिया, जहां उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात की। इस दौरे पर पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी मुलाकात की और जम्मू कश्मीर मसले पर भारत का रुख साफ किया। पीएम मोदी ने इस मुलाकात के दौरान साफ कहा कि जम्मू कश्मीर का मसला भारत का आंतरिक मसला है, जिसे भारत और पाकिस्तान द्वीपक्षीय स्तर पर ही सुलझाएंगे।

modi

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप के सामने दो टूक शब्दों में कहा कि दोनों देशों के विषयों में किसी तीसरे देश की मध्यस्थता की जरूरत नहीं है और हम किसी तीसरे देश को इसके लिए कष्ट नहीं देते हैं ट्रंप ने भी मोदी की बात का समर्थन करते हुए कहा कि पीएम मोदी पर उन्हें पूरा भरोसा है। इससे पहले मोदी ने कहा, 'भारत और अमेरिका दोनों लोकतांत्रिक मूल्यों को लेकर चलने वाले देश हैं और किस तरह साथ मिलकर चल सकते हैं और क्या योगदान दे सकते हैं ऐसे कई विषयों पर गहराई से बात होती रहती है।

प्रधानमंत्री मोदी और ट्रंप की मुलाकात के बाद अमेरिका ने कहा- राष्ट्रपति ट्रंप ने तनाव कम करने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत की जरूरत की पुष्टि की और अफगानिस्तान में एक महत्वपूर्ण भागीदार के रूप में भारत की भूमिका को स्वीकार किया। आपको बता दें कि पीएम मोदी रविवार को जी-7 सम्मेलन में भाग लेने के लिए दूसरी बार फ्रांस पहुंचे थे।

    Narendra Modi लौटे स्वदेश, Jaitley के घर जाकर Family से करेंगे मुलाकात । वनइंडिया हिंदी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi returns from three countries tour.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X