जब GST लॉन्चिंग के मौके पर मोदी को याद आए आइंस्टीन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। संसद के सेंट्रल हॉल में जीएसटी के लॉच के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जीएसटी को एक ओर गीता से जोड़ा तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने इस मौके पर महान वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन को याद किया।

 PM Narendra Modi remember Scientist Elbert Einstein on GST Launched

जीएसटी लॉच के मौके पर अपने भाषण में प्रधानमंत्री ने कहा कि अल्बर्ट आइंस्टीन ने कहा था कि दुनिया में अगर समझने के लिए सबसे मुश्किल कोई चीज है तो वो इनकम टैक्स है। मोदी ने कहा कि मैं सोच रहा हूं कि अगर आज वो यहां होते तो पता नहीं क्या कहते। पीएम मोदी ने जीएसटी को सिंपल टैक्स बताते हुए कहा कि मैं समझता हूं कि जीएसटी का मतलब गुड्स एंड सर्विस टैक्‍स नहीं बल्कि गुड और सिंपल टैक्स है।

उन्होंने जीएसटी को गीता से जोड़ दिया और कहा कि गीता के भी 18 अध्याय है और जीएसटी काउंसिल की भी 18 बैठक हुई। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जीएसटी लागू होने से पहले आज काउंसिल की 18वीं बैंठक हुई। उन्होंने कहा कि ये बड़ा ही अच्छा संयोग है कि जीएसटी में भी 18 बैठकें और गीता में भी 18 अध्याय है। पीएम ने चाणक्य का उद्धरण देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोई वस्तु कितनी ही दूर हो या कठिन हो, लेकिन तपस्या के जरिए उसे पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जीएसटी एक ऐसी व्यवस्था है जो ज्यादा पारदर्शी और सरल है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
On GST Launched PM Narendra Modi remember Scientist elbert einstein.
Please Wait while comments are loading...