स्विट्जरलैंड में PM मोदी-डोनाल्ड ट्रंप की होगी मुलाकात, पाकिस्तान को लगेगी मिर्ची

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच इसी माह स्विट्जरलैंड में होने वाली वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के दौरान मुलाकात हो सकती है। दोनों देशों के बीच यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने हाल ही में पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान को लताड़ते हुए उसको दी जाने वाली आर्थिक सहायता पर रोक लगा दी। इस कार्रवाई के जवाब में पाकिस्तान ने कहा था कि अमेरिका ऐसा भारत के दबाव में कर रहा है। ऐसे में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच इस मुलाकात से पाकिस्तान को मिर्ची लगना तय है।

इससे पहले नवंबर 2017 में हुई थी मुलाकात

इससे पहले नवंबर 2017 में हुई थी मुलाकात

व्हाइट हाउस ने इस बारे में एक बयान जारी करते हुए बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 22 जनवरी से स्विटजरलैंड के डावोस शहर में शुरू होने वाली वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लेगें। यहां ट्रंप फोरम में भाग लेने के अलावा कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष से भी अलग से मुलाकात करेंगे। बता दें कि दोनों देशों के बीच इससे पहले नवंबर 2017 में आसियान देशों की बैठक के दौरान मुलाकात हुई थी।

पाक ने ऐसे निकाली अमेरिका पर खुन्नस

पाक ने ऐसे निकाली अमेरिका पर खुन्नस

अमेरिका द्वारा पाकिस्तान पर की कई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने बुधवार को अमेरिका के साथ मिलिट्री और खुफिया सहयोग को बंद करने के ऐलान के साथ अमेरिका पर भड़ास निकाली। पाक रक्षा मंत्री खुर्रम ने कहा कि अरबों डॉलर खर्च करने के बावजूद भी अमेरिका अपनी लड़ाई अफगानिस्तान में हार रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि अफगानिस्तान में अपनी नाकामयाबी के लिए पाकिस्तान को बली का बकरा बनाने की कोशिश की जा रही है।

अमेरिका की पाक को दो टूक

अमेरिका की पाक को दो टूक

इससे पहेल संयुक्त राष्ट्र संघ में अमेरिकी की राजदूत निक्की हेली ने पाकिस्तान को दो टूक अंदाज में कहा जब तक पाकिस्तान आतंकवाद को लेकर अपने चाल और चरित्र में बदलाव नहीं करेगा तक तो वो अमेरिका से किसी तरह की सहायता की उम्मीद ना करे। उसके ऊपर लगी रोक जारी रहेगी। गौरतलब है कि 1 जनवरी को ट्रंप ने ट्वीट कर आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पाने के कारण पाकिस्तान की सैन्य आर्थिक मदद को रोकने का ऐलान किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm narendra modi to meet donald trump during word economic forum, a setback for pakistan
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.