• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जनता कर्फ्यू के अगले दिन पीएम मोदी ने किया ट्वीट, कहा- 'कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे...'

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने इस वायरस से प्रभावित 75 जिलों में लॉकडाउन के आदेश दे दिए हैं। इसके अलावा कुछ राज्य सरकानों ने भी अपने-अपने स्तर पर लॉकडाउन करने का फैसला लिया है। अभी तक कोरोना वायरस के कुल 415 मामले देश में सामने आ चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस की वजह से 7 लोगों की जान भी जा चुकी है। इससे पहले रविवार को पीएम मोदी की अपील पर लोगों ने घरों में रहकर जनता कर्फ्यू का पालन किया। हालांकि अगले ही दिन लोग सड़कों पर सामान्य रूप से चहलकदमी करते दिखे, जिसके बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की।

पीएम मोदी ने किया ये ट्वीट

पीएम मोदी ने किया ये ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।' आपको बता दें कि देश के अलग-अलग शहरों से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जहां लोग कोरोना वायरस से बचने के लिए जारी हुई एडवाइजरी और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- कनिका के बाद अब इस एक्ट्रेस ने सुनाई आपबीती, लिखा- 'एक दिन सोकर उठी तो मेरे अंदर वो सारे लक्षण...'

केंद्र सरकार ने जारी किया आदेश, सख्ती से लॉकडाउन का पालन हो

कोरोना वायरस को लेकर लोगों की लापरवाही को देखते हुए भारत सरकार ने राज्य सरकारों को निर्देश दिए हैं कि लॉकडाउन का पूरी तरह पालन कराया जाए। सरकार ने कहा है कि उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि लॉकडाउन के बावजदू कई जिलों में चाय, सिगरेट और पान बेचने वाली छोटी-छोटी दुकानें खुली हुई हैं। इससे पहले रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान सुबह से सड़कों पर सन्नाटा पसरा था लेकिन कोरोना कमांडोज का आभार जताने के लिए कुछ लोग थाली बजाते हुए सड़कों पर निकल आए और जुलूस तक निकालने लगे। हालांकि, अधिकांश इलाकों में लोग छत-बालकनी से ही कोरोना कमांडोज का आभार व्यक्त करते नजर आए।

अनावश्यक घूमने या बाहर निकलने की इजाजत नहीं

अनावश्यक घूमने या बाहर निकलने की इजाजत नहीं

लॉकडाउन को लेकर सरकार के आदेश में कहा गया है कि किराने की दुकानों, बेकरी, अस्पताल, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप और आवश्यक सेवा प्रदान करने वाले अन्य प्रतिष्ठान लॉकडाउन की अवधि के दौरान खुले रखेंगे। इस दौरान लोगों को अनावश्यक घूमने या बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। यहां यह जानना बेहद जरूरी है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की जरूरत को देखते हुए लोगों का इस तरीके से सड़कों पर निकलना किसी खतरे से कम नहीं है। ऐसी कई रिपोर्ट्स सामने आई हैं, जिनमें हवाला दिया गया है कि इटली के लोगों ने कोरोना वायरस के खतरे को कम करके आंका और आज वहां कोरोना वायरस ने कोहराम मचाया हुआ है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi Appeals To People Amidst Threat Of Coronavirus.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X