• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी का संबोधन कल, इन मुद्दों पर दे सकते हैं जोर

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (26 सितंबर) संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र की आम सभा को संबोधित करेंगे। डिडिटल माध्यम से पीएम मोदी का संबोधन होगा। पीएम मोदी को पहले वक्ता के रूप में रखा गया है। ऐसे में भारतीय समय के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन शनिवार शाम करीब 6.30 बजे होगा।

PM narendra modi address united nations general assembly saturday expected to highlight India priorities in speech

शनिवार को जब नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे तो भारत की प्राथमिकताओं को बारे में दुनिया को बताएंगे। प्रधानमंत्री मोदी जिन अहम मुद्दों पर पक्ष रख सकते हैं, उनमें आतंकवाद के खिलाफ दुनिया की एकजुटता, कोरोना महामारी से निपटने को लेकर भारत का काम, जलवायु परिवर्तन से संबंधित मुद्दों पर भारत की सक्रिय भागीदारी, भारत-संयुक्त राष्ट्र विकास साझेदारी निधि के संदर्भ में भारत के रोल पर बात कर सकते हैं। इस साल महिलाओं पर चौथे विश्व सम्मेलन की 25वीं वर्षगांठ है। ऐसे में भारत महिलाओं के नेतृत्व वाले विकास में अपनी प्रतिबद्धताओं और उपलब्धियों का जिक्र भी प्रधानमंत्री के भाषण में हो सकता है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा का 75वां सत्र 15 सितंबर से चल रहा है। महासभा के इस (75वें) सत्र की आम चर्चा 22 सितंबर से शुरू हुई है, जो 29 सितंबर तक चलेगी। संयुक्त राष्ट्र ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर महासभा सत्र पूरी तरह से ऑनलाइन आयोजित करने का फैसला किया है। पहली बार विभिन्न देशों के नेता सत्र में शामिल होने न्यूयॉर्क नहीं गए हैं। सभी ने रिकॉर्ड किए गए अपने वीडियो वक्तव्य भेजे हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रिकॉर्ड किए गए बयान के माध्यम से सत्र को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें- संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोले जिनपिंग- युद्ध नहीं चाहता चीन, हर मुद्दे को बातचीत से सुलझाएंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM narendra modi address united nations general assembly saturday expected to highlight India priorities in speech
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X