• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जब बीच जंगल में बेयर ग्रिल्स ने PM मोदी के हाथ में थमाया भाला तो जवाब मिला- मेरी परवरिश मुझे...

|

नई दिल्ली। दुनिया के चर्चित शो मैन वर्सेज वाइल्ड का नया एपिसोड 12 अगस्त को प्रसारित होगा। इस शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मशहूर एडवेंचर होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ नजर आने वाले हैं। डिस्कवरी चैनल के मैन वर्सेज वाइल्ड शो के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'बिहाइंड द सीन्स' में नजर आएंगे। इस एपिसोड का एक छोटा सा हिस्सा जिसे ग्रिल्स ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। जिसमें वो पीएम मोदी के साथ बात करते नजर आ रहे हैं।

PM Modi spoke to bear grylls, My upbringing does not allow me to take a life

इस वीडियो में बेयर ग्रिल्स पीएम को बताते हैं कि एडवेंचर के दौरान जंगली और खतरनाक जानवरों से कैसे बचा जाए। इसके लिए वो लकड़ी के डंडे में एक चाकू बांध देते हैं जिसे एक तरह से भाला बोल सकते हैं, और उसे पीएम मोदी को दे देते हैं। ग्रिल्स पीएम मोदी से कहते हैं कि ये जंगली जानवरों से आपकी रक्षा करेगा। तभी पीएम मोदी ने कहा कि हमें इस जगह को खतरे की तरह नहीं लेना चाहिए, जब हम प्रकृति के खिलाफ जाते हैं तब हम खतरे में होते हैं। आदमी भी खतरनाक बन जाता है। दूसरी ओर अगर हम प्रकृति के साथ सामंजस्य बिठाएं तो वह भी हमारे साथ सहयोग करती हैं।

बता दें कि मैन वर्सेज वाइल्ड शो में आपने अक्सर बेयर ग्रिल्स को जंगलों में मुश्किल हालात से जूझते हुए देखा होगा। बियर ग्रिल्स इस शो में तमाम मुश्किलों का सामना करते हुए बताते हैं कि अगर आप जंगल में फंस जाते हैं तो खुद को कैसे सुरक्षित रख सकते हैं। इस शो में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी शिरकत कर चुके हैं। लेकिन अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस शो में नजर आएंगे। इस बारे में खुद बेयर ग्रिल्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी है। बेयर ने ट्वीट करके लिखा है कि दुनियाभर के 180 देश के लोग पीएम नरेंद्र मोदी अनजाने पहलू से रूबरू होंगे। आप पीएम मोदी के इस शो को डिस्कवरी चैनल पर भी 12 अगस्त रात 9 बजे देख सकते हैं।

बेयर ग्रिल्स ने जो वीडियो जारी किया है उसमे देखा जा सकता है कि पीएम मोदी एक गाड़ी में हैं। वह शो के होस्ट बेयर से बातचीत करते हुए देखे जा सकते हैं। इसके अलावा पीएम मोदी बेयर ग्रिल्स के साथ एक नाव में भी बैठे देखे जा सकते हैं। जिसमे दोनों एक दूसरे के साथ हंसी मजाक करते हुए दिख रहे हैं। वीडियो में बेयर पीएम मोदी को एक जैकेट भी भेंट करते हैं। दिलचस्प बात है कि पीएम मोदी वीडियो के एक हिस्से में हिंदी में बात करते हुए दिखते हैं।

यह भी पढ़ें- डेलीहंट ऐप पर देखिए मैन वर्सेज वाइल्ड शो की एक्सक्लूसिव झलकियां

English summary
PM Modi spoke to bear grylls, My upbringing does not allow me to take a life
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X