• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से लड़ने के लिए मासूम बच्ची ने दिया खास संदेश, पीएम मोदी ने किया साझा

|

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन किया गया है। लोगों से अपील की जा रही है कि वह अपने घर में ही रहें और इस संक्रमण को लोगों तक नहीं फैलने दें। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार लोगों से इस बाबत अपील कर रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री मोदी ने 24 मार्च 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था। इस दौरान पीएम ने एक तख्ती को दिखाया था, जिसमे कोरोना का मतलब समझाया गया था। एक बार फिर से पीएम मोदी ने छोटी बच्ची की एक तस्वीर को साझा किया है, जिसमे उसने अपने हाथ में एक तख्ती पकड़ा है।

पीएम मोदी ने साझा किया पोस्टर

पीएम मोदी ने साझा किया पोस्टर

पीएम मोदी ने बच्ची के साथ इस पोस्टर को साझा किया है, जिसमे पीएम ने लिखा, दिलचस्प और भाव भी बहुत गहरा। तस्वीर में एक छोटी सी बच्ची ने अपने हाथ में तख्ती पकड़ी है, जिसपर लिखा है अगर मैं, मां के गर्भ में 9 महीने रह सकती हूं। तो क्या आप भारत मां के लिए 21 दिन घर में नहीं रह सकते हैं। स्टे होम। इस तस्वीर में पीछे लिखा है, गर्व से कहो भारतीय हो।

पीयूष गोयल ने भी साझा की थी तस्वीर

इससे पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस बच्ची की तस्वीर को शेयर किया था। इसमे पीयूष गोयल ने लिखा था, एक नन्ही बेटी की पुकार है, बस 21 दिन 🏠 मे रहें। स्वयं सुरक्षित रहें, देश को सुरक्षित रखें। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा के दौरान जो तख्ती दिखाई थी, उसपर लिखा था, को- कोई, रो- रोड पर, ना- ना निकले।

    Coronavirus : PM Cares Fund में लोगों ने दिए पैसे तो इन बच्चों ने तोड़ी Piggy Bank | वनइंडिया हिंदी

    लगातार बढ़ रहा है संक्रमण

    बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में हर रोज इजाफा हो रहा है। अब यह आंकंड़ा 1000 तक पहुंचने वाला है। अभी तक इस संक्रमण से 25 लोगों की मौत हो चुकी है। दुनियाभर में इस वायरस से संक्रमित लोगो की बात करें तो यह संख्या 6.5 लाख को पार कर चुकी है। जबकि 30000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

    इसे भी पढ़ें- भारत ने फिर चलाया 'ऑपरेशन नमस्ते', ईरान से एयरलिफ्ट कर 275 नागरिकों को निकाला बाहर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Modi shared pic of little girl with a message to fight against coronavirus.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X