• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा में बजट सत्र के अंतिम दिन पीएम मोदी बोले- देश में विश्वास बढ़ा है जो विकास के लिए अच्छा संकेत है

|

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट सत्र के अंतिम दिन लोकसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने समापन सत्र में बोलते हुए कहा कि तीन दशक के बाद देश को पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी और आजादी के बाद पहली बार कांग्रेस गोत्र की नहीं है , ऐसी सरकार बनी है। ऐसी मिली जुली सरकार अटल जी की थी और ऐसी पूर्ण बहुमत वाली सरकार 2014 में बनी है। मोदी सरकार के कार्यकाल का आखिरी सत्र था।

'मुलायम सिंह ने दिया आशीर्वाद'

'मुलायम सिंह ने दिया आशीर्वाद'

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि इस सदन ने 1400 से ज्यादा कानून खत्म करें हैं। देश में कानूनों का एक जंगल जैसा बन गया था। ये शुभ शुरुआत हुई है, अभी बहुत काम करना बाकी है और मुलायम सिंह यादव ने इसके लिए आशीर्वाद दिया ही है।

राहुल गांधी पर साधा निशाना

राहुल गांधी पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि हम सुनते हैं कि भूकंप आएगा, पर कोई भूकंप नहीं आया। कभी हवाई जहाज उड़ाए गए। लेकिन लोकतंत्र कि मर्यादा इतनी ऊंची है कि कोई भी हवाई जहाज उस ऊंचाई तक नहीं जा पाएगा।

गले मिलने और गले पड़ने में फर्क है।

गले मिलने और गले पड़ने में फर्क है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं पहली बार यहां आया था। बहुत सी चीजें जानने को मिली। पहली बार मुझे पता चला कि गले मिलने और गले पड़ने में क्या अंतर है। पहली बार देख रहा हूं कि सदन में आंखो से गुस्ताखियां हो रही हैं। उन्होंने राहुल पर मानसून सत्र के दौरान मोदी के उनसे गले मिलने और उसके बाद आंख मारने पर ये तंज कसा।

पीएम मोदी ने लोकसभा में समापन सत्र को संबोधित करते हुए आगे कहा कि देश में इस समय लोगों का विश्नास सबसे ज्यादा है। मेरे ख्याल से ये अच्छा संकेत है क्योंकि ये विश्वास विकास को और भी बढ़ावा देगा।

पीएम मोदी ने समापन सत्र में लोकसभा को संबोधित करते हुए हमें 16 वीं लोकसभा में गर्व है। हमने देखा कि इसमें सबसे ज्यादा महिलाएं चुनकर लोकसभा में पहुंची। 16वीं लोकसभा में पहली बार 44 महिलाएं लोकसभा के लिए चुनी गई लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया आज ग्लोबल वार्मिंग के मुद्दे पर चर्चा कर रही है और भारत ने इस समस्या से निपटने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन के गठन के लिए प्रयास किया।

पीएम मोदी ने कहा कि सदन ने काले धन और भ्रष्टाचार से निपटने के लिए कई कानून बनाए। इस सदन में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) भी पास किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm modi says in lok sabha The country’s self-confidence is at an all time high
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X