• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुख्यमंत्रियों संग बैठक में बोले पीएम मोदी, आने वाले दिनों में आर्थिक गतिविधियां और तेज होंगी

|

नई दिल्ली। मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आने वाले दिनों में आर्थिक गतिविधियां और तेज होंगी। पीएम मोदी ने आगे कहा कि धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से, देश के कई हिस्सों में आर्थिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं। आने वाले दिनों में ये काम और तेजी से होगा। बता दें कि सोमवार को पीएम मोदी ने देशभर के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान कोरोना संकट, लॉकडाउन, अर्थव्यवस्था, मजदूरों की वापसी जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई।

    PM-CM meeting: किस राज्य के CM ने क्या की मांग, जानिए 10 बड़ी बातें | वनइंडिया हिंदी

    PM Modi said in the meeting with the Chief Ministers economic activities will intensify in the coming days

    देशव्यापी लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की यह पांचवीं बैठक थी। इस दौरान बैठक में पीएम के साथ वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे। मीटिंग में पीएम मोदी ने आर्थिक मोर्चे पर जोर देते हुए मुख्यमंत्रियों से कहा कि आने वाले समय में आर्थिक गतिविधियां और तेज होंगी। पीएम ने कहा, धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से, देश के कई हिस्सों में आर्थिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं। आने वाले दिनों में ये काम और तेजी से होगा। हमें कोविद -19 के खिलाफ लड़ाई पर अब और अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा।

    पीएम मोदी ने कहा, इस सकंट में हमें आगे बढ़ते हुए महामारी के फैलाव को कम करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और एक दूसरे से दो गज की दूरी (छह फीट की दूरी) पर हैं। उन्होंने सभी सीएम से आग्रह किया कि वे सुनिश्चित करें कि ग्रामीण भारत महामारी से मुक्त रहे।

    गौरतलब है कि रविवार को राज्यों के सचिवों के साथ बैठक में कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने कहा था कि कोरोना वायरस से सुरक्षित रहना जरूरी है लेकिन साथ ही साथ आर्थिक गतिविधियों को भी चरणबद्ध तरीके से बहाल करने की जरूरत है। बता दें कि देशव्यापी लॉकडाउन के लागू हुए 50 दिन से ज्यादा हो चुके हैं, देशबंदी से सरकार को आर्थिक मोर्चे पर भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

    कोरोना से लड़ाई में 90 देशों की मदद करेगा भारत, भेजे जाएंगे 100 करोड़ के मेडिकल उपकरण

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Modi said in the meeting with the Chief Ministers economic activities will intensify in the coming days
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X