• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

PM मोदी ने 71000 को दिया नियुक्ति पत्र, नवनियुक्तों के लिए लॉन्च किया 'कर्मयोगी प्रथम मॉड्यूल'

Google Oneindia News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रोजगार मेले के तहत नियुक्ति पाने वाले 71000 नवनियुक्त लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपा। इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से रोजगार मेला में सभी नए नियुक्त लोगों के लिए कर्मयोगी प्रथम मॉड्यूल - ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स की शुरुआत भी की। रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के लिए प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है।

pm modi

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में बढ़ावा देगा। साथ ही इसके जरिए युवाओं को सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में सीधे भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान किया जा सकेगा। इससे पहले अक्टूबर में भी केंद्र सरकार की तरफ से रोजगार मेले में नियुक्ति हुए 75000 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया था।

पीएम मोदी की तरफ से आज देशभर के 45 जगहों के 71000 लोगों को ऑनलाइन नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। इस दौरान पीएम मोदी की तरफ से नवनियुक्ति लोगों से वर्चुअल संवाद भी किया जाएगा। हालांकि, गुजरात और हिमाचल में विधानसभा चुनाव के लिए नियुक्तियों पत्र को नहीं बांटा जाएगा। क्योंकि इन दो राज्यों में चुनाव के चलते आचार-संहिता लागू है।

आपको बता दें कि रोजगार मेले के तहत पूर्व में शिक्षकों, व्याख्याताओं, नर्सों, नर्सिंग अधिकारियों, डॉक्टरों, फार्मासिस्टों, रेडियोग्राफरों और अन्य तकनीकी व पैरामेडिकल स्टाफ के पदों पर नियुक्तियां की गई थी। इसके अलाव गृह मंत्रालय की तरफ से विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में भी रोजगार मेले के तहत भर्तियां की जा रही है।

जानें क्या है कर्मयोगी मॉड्यूल कोर्स
जानकारी के मुताबिक इस ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स में सरकारी कर्मचारियों के लिए आचार संहिता, कार्यस्थल नैतिकता और अखंडता, मानव संसाधन नीतियां सहित भत्ते से जुड़ी अन्य जानकारियां शामिल होंगी। साथ ही इस कोर्स में नई भूमिकाओं में कैसे कार्य करें इसको लेकर भी जानकारी दी जाएगी। पीएमओ के बयान के मुताबिक नवनियुक्त लोग अपने ज्ञान, कौशल और दक्षताओं को बढ़ाने के लिए igotkarmayogi.gov.in प्लेटफॉर्म पर अन्य पाठ्यक्रमों के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें- संजू सैमसन को मौक़ा न दिए जाने पर फ़ैन्स के निशाने पर आए हार्दिक पंड्या

Comments
English summary
pm modi rozgar mela appointment letters and also launch karmayogi prarambh module
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X