• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अल्ताफ बुखारी ने PM मोदी से की मुलाकात, नजरबंद नेता की रिहाई की अपील की

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में नई गठित 'अपनी पार्टी' के अध्यक्ष सैयद अल्ताफ बुखारी ने शानिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीडीपी से अलग होकर 'अपनी पार्टी' बनाने वाले प्रदेश के पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी ने अपनी नई पार्टी के 24 सदस्यों के साथ शनिवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात की। इस मीटिंग में पीएम मोदी ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए समाज के सभी लोगों के साथ मिलकर काम करेंगे।

 PM Modi met a 24 member delegation from Jammu & Kashmir’s Apni Party led by Altaf Bukhari

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने पीएम मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की और उनके साथ विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की। अल्ताफ बुखारी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद कहा कि पीएम ने कहा है कि कोई जनसांख्यिकीय परिवर्तन नहीं किया जाएगा। प्रधानमंत्री अपने वादे के पक्के हैं। उनका दिल जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए धड़कता है। वह समझते हैं कि जम्मू-कश्मीर के लोग क्या चाहते हैं। उन्होंने इस बात की भी सराहना की हम देश के बाकी हिस्सों की तरह समान कानून चाहते हैं।

अल्ताफ बुखारी ने कहा कि मैंने पीडीपी नहीं छोड़ी। मेरी ओर से उन्हें शुभकामनाएं। राजनीति खिदमत का जरिया है, हम आम लोग हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी नई है, लोग वही हैं, हम पुराने खिदमतगार हैं। हमारे आने से किसी को खतरा नहीं है। बुखारी ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि प्रतिबंधात्मक नजरबंदी से सभी नेताओं को रिहा किया जाए। कोई भी किसी लालच की वजह से किसी के साथ नहीं होता। एक मकसद की वजह से यह जमात बनी है। ये आम लोगों की जमात है।

अल्ताफ बुखारी ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर कहा कि यह उच्चतम न्यायालय के समक्ष है, मुझे नहीं लगता कि जो मुद्दा उच्चतम न्यायालय के समक्ष है, हमें उसपर कुछ कहना चाहिए। राजनीतिक दल अदालत गए हैं, इसे चुनौती दी गई है। केवल सुप्रीम कोर्ट या पीएम और विपक्ष के बीच राजनीतिक सहमति अनुच्छेद 370 को बहाल कर सकती है। जब अल्ताफ बुखारी से पूछा गया कि विदेशी मीडिया ने कहा कि अनुच्छेद 370 के हटााए जाने के कारण हिंसा होगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ तो उन्होंने कहा कि सबसे पहले, मैं उन लोगों को श्रेय दूंगा, जिन्होंने सड़क पर आने का विकल्प नहीं चुना। दूसरा योजनाकारों को निश्चित रूप से इसका श्रेय मिलना चाहिए।

विधानसभा स्पीकर ने 6 बागी मंत्रियों के इस्तीफे किए स्वीकार, जारी किया व्हिप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi met a 24 member delegation from Jammu & Kashmir’s Apni Party led by Altaf Bukhari
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X