नोटबंदी: पीएम मोदी ने इंदिरा गांधी का नाम लेकर किया राहुल गांधी पर पलटवार, पालमपुर रैली के FACTS

By: Yogender Kumar
Subscribe to Oneindia Hindi

पालमपुर। गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव का प्रचार अपने चरम पर है। इन दोनों राज्‍यों में चुनावों के चलते नोटबंदी फिर से चर्चा में आ गई है। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी नोटबंदी को लेकर लगातार पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रहे हैं। रविवार को पालमपुर में अपनी रैली के दौरान पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर उनकी दादी इंदिरा गांधी के बहाने तंज कसा।

 pm modi himachal pradesh rally: narendra modi takes a dig at rahul gandhi, 10 facts

पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली के दौरान कहा कि चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस का यह कहकर मजाक उड़ाया कि भ्रष्टाचार ही इस पार्टी की एक मात्र पहचान है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में कांग्रेस के पास दुख मनाने के सिवाय कुछ नहीं बचा है। नोटबंदी को लेकर कांग्रेस पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इंदिरा गांधी ने नोटबंदी लागू करने से मना कर दिया था। अगर वह जरूरत के वक्त नोटबंदी की होतीं तो हमें इस बड़े काम को अंजाम नहीं देना पड़ता।

पीएम मोदी ने भ्रष्‍टाचार को कांग्रेस की परंपरा में शामिल बताते हुए कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार को उसी तरह अलग नहीं किया जा सकता, जैसे पेड़ और उसकी जड़ को अलग नहीं किया जा सकता। हिमाचल के सीएम और वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता वीरभद्र सिंह पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता जमानत पर बाहर हैं और भ्रष्टाचार पर नजर रखने की बात कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि हिमाचल बदलाव के लिए तैयार है। लोग सिर्फ बदलाव ही नहीं चाहते, बल्कि हिमाचल प्रदेश को लूटने वालों के लिए दंड भी चाहते हैं। मोदी ने कहा कि उन्हें अपने पुतले जलाए जाने का डर नहीं है, लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी लड़ाई नहीं रुकेगी।

वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी पर आय से अधिक संपत्ति के मामले पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी की भ्रष्टाचार ही एक मात्र पहचान है। हिमाचल प्रदेश के कांग्रेसी मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के लिए जाने जाते हैं।'

हिमाचल प्रदेश की 68 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए 9 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव परिणाम 18 दिसंबर को गुजरात विधानसभा के चुनावी नतीजों के साथ ही घोषित किए जाएंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm modi himachal pradesh rally: narendra modi takes a dig at rahul gandhi, 10 facts
Please Wait while comments are loading...