• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Lockdown 4 में खास इलाकों में शुरू होंगी हवाई और बस सेवाएं, ऑटो-टैक्सी को भी मिल सकती है परमिशन : सूत्र

|

नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस की वजह से लॉकडाउन का तीसरा चरण चल रहा है, जो कि 17 मई को समाप्त होने वाला है, पीएम मोदी ने पहले ही कह दिया है कि 18 मई से लॉकडाउन 4 लागू होगा लेकिन ये पूरे नए रंग-रूप वाला होगा यानी कि इस बार का लॉकडाउन में काफी ढील दी जा सकती है, एनडीटीवी के मुताबिक गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि इस बार के लॉकडाउन में नॉन-हॉटस्पॉट वाले इलाकों में सीमित क्षमता के साथ बसों को चलाना प्रारंभ होगा।

    Lockdown 4 में Modi Government देगी ढील, Flights और Bus चलाने की तैयारी? | वनइंडिया हिंदी
    ऑटो और टैक्सी को भी मिल सकती है परमिशन

    ऑटो और टैक्सी को भी मिल सकती है परमिशन

    सवारियों की क्षमता को ध्यान में रखते हुए ऑटो और टैक्सी चलाए जाने की भी परमिशन दी जा सकती है, जिसके बारे में फैसला राज्य सरकारें करेंगी और एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए ट्रैवल पास जरूरी होगा, सरकार अगले हफ्ते से घरेलू हवाई उड़ानों को भी शुरू करने की तैयारी कर रही है और लॉकडाउन के चौथे चरण में राज्यों को हॉटस्पॉट चिन्हित करने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

    यह पढ़ें: पीयूष गोयल के एक भी व्यक्ति भूखा नहीं है...वाले बयान पर बोलीं फराह खान-'यह सच नहीं है सर'

    रेस्तरां, होटल और व्यायामशालाओं को खोलने की मांग

    रेस्तरां, होटल और व्यायामशालाओं को खोलने की मांग

    सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों को मुख्यमंत्रियों के साथ लगभग 6 घंटे की मैराथन बैठक की। इस बैठक में जहां एक तरफ पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से उनके प्रदेश का हाल जाना और राज्यों के मुखिया से सुझाव भी मांगा था, जिस पर आंध्र प्रदेश, केरल, कर्नाटक, गुजरात, केरल ने कहा है कि रेस्तरां, होटल और व्यायामशालाओं समेत सार्वजनिक स्थानों को फिर से खोलने की अनुमति दी जाए।

    कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 80 हजार के पार

    कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 80 हजार के पार

    गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 80 हजार को पार कर गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में में कुल मामलों की संख्या 81,970 हो गई है। देश में अब तक संक्रमण से 2649 लोगों की मौत हुई है। देश में फिलहाल 51,401 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। हालांकि करीब 27,920 लोग अभी तक स्वस्थ भी हुए हैं, पिछले 24 घंटों की बात करें तो देश में कोरोना वायरस के 3967 मामले सामने आए हैं, इस दौरान 100 लोगों की मौत हुई है।

    कोरोना वायरस से अब तक 2649 लोगों की मौत

    कोरोना वायरस से अब तक 2649 लोगों की मौत

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में आज सुबह 8 बजे तक कुल 81,970 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 51,401 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं 27,920 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस से अब तक 2649 लोगों की मौत हो चुकी है।

    यह पढ़ें: IMD: 'चक्रवाती तूफान' की आहट, अगले कुछ घंटों में दिल्ली समेत इन राज्यों में आ सकता है आंधी-तूफान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Explaining, an official said,Local buses will start plying with limited capacity in non-hotspot zones, Autos and taxis will also be allowed.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X